एच इंडिया ने बद्दी में मनाया विश्व बुजुर्ग दुर्व्यवहार दिवस

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

स्वस्तिक गौतम, बीबीएन

17 जून। एच इंडिया के सौजन्य से बद्दी के हाउसिंग बोर्ड सामुदायिक केन्द्र में विश्व बुजुर्ग दुर्व्यवहार दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर सरदार अमीर सिंह और कर्नल पीजेएस को एच इंडिया द्वारा सोसाईटी में दिए जा रहे उनके सहयोग के लिए सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर हेल्पेज इंडिया कोडिनेटर सविता ने संगठन द्वारा बुजुर्गों के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी । उन्होंने कहा कि आज का दिन हमारे समाज के वरिष्ठ नागरिकों के सम्मान एवं उनकी सेवाओं के प्रति कृतज्ञता का दिन होता है और समाज में बुजुर्गों के साथ हो रहे दुर्व्यवहार के प्रति जागरूकता फैलाने तथा उनमें कमी लाने के उद्देश्य  से मनाया जाता है।

उन्होंने कहा कि आंकडे दर्शाते हैं कि वरिष्ठजनों के साथ शोषण की घटनाओं में 38 प्रतिशत बहुएं तथा 57 प्रतिशत बेटों का हाथ होता है। वर्तमान में भारत की आबादी तेजी से बढ रही है और पूरी आबादी का 20 प्रतिशत हिस्सा 60 साल से अधिक उम्र के लोगों का है ऐसे में यदि युवा अपने बुजुर्गों के सम्मान के प्रति संवेदनशील नहीं बनते हैं तो ऐसे में सख्त कानून बनाये जाने की भी मांग उठने लगी है। इसलिए हम सभी का कर्तव्य  है कि हम कम से कम अपने माता पिता की सेवा व उन्हें भरपूर सम्मान दें।

इस अवसर पर एच इंडिया की मोबाईल यूनिट इन्चार्ज अमित, कोडिनेटर सविता सहित एक दर्जन से अधिक वरिष्ठ नागरिक उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *