एक्साइज बैरियर पंडोगा में एक पंजाब की बस नकली दस्तावेज़ सहित पकड़ी गयी

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

23 अप्रैल। एक्साइज बैरियर पंडोगा में एक पंजाब की बस नकली दस्तावेज़ सहित पकड़ी है। जानकारी के अनुसार यह बस होशियरपुर से पंडोगा होते हुए गगरेट और फिर चिंतपूर्णी के लिए जा रही थी। बस को पंडोगा के एक्साइज बेरियर पर रोका गया और दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए कहा गया। ड्राइवर ने जो दस्तावेज़ प्रस्तुत किए उस पर स्थान गगरेट और मोहर पंडोगा बेरियर की लगी हुई थी।

वास्तव में यह हिमाचल टैक्स की रसीद थी जिसके पर 2000 रुपये अंकित थे, उसके साथ ही 2 पेज़ की पैसेंजर लिस्ट भी संलग्न की गई थी। इसके साथ एक टोल की लिस्ट भी थी जो कि पॉलिया टोल की थी। लेकिन इस पर 23 अप्रैल 2021 की तारिख थी।आबकारी विभाग ने जब इन सभी दस्तावेज की गहनता से जांच की तो पाया कि ये सब नकली तैयार किए गए है और जाली रसीद बनाकर हिमाचल में प्रवेश करना चाहते थे।

जब बस ड्राइवर से इन दस्तावेज़ के विषय में पूछा तो उसने बताया कि बस के मालिक ने उसे यह दस्तावेज़ दिए हैं।आबकारी एवं कराधान विभाग ने बस ड्राइवर और मालिक के खिलाफ थाना हरोली में शिकायत दे दी है। थाना हरोली में बस चालक दिलबाग सिंह पुत्र गुरवचन सिंह गांव बुंगा व बस मालिक सतिंदर उर्फ लाडी पुत्र जसवंत सिंह गांव पुरहीरां ज़िला होशियारपुर पंजाब के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *