ऊना से चलने वाली सभी रेलगाडिय़ां रद्द, जानें वजह  

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

ऊना, 19 अप्रैल। यात्री उस समय काफी परेशान हुए जब रेलवे स्टेशन पर उन्हें पता चला कि सोमवार के लिए सभी रेलगाडिय़ां रद्द कर दी गई हैं। दरअसल पंजाब के रोपड़ में मालगाड़ी पलट जाने से नंगल और जिला ऊना तक आने वाली सभी रेलगाडिय़ां रद्द कर दी गईं। इसकी सूचना रेलवे स्टेशन पर भी लगा दी गई।

काफी संख्या में यहां यात्री पहुंचे थे जिन्होंने अम्बाला और सहारनपुर तक रेलगाड़ी के जरिए जाना था। यहां तक कि रात्रि के समय दिल्ली के लिए चलने वाली हिमाचल एक्सप्रैस के लिए भी काफी लोग पहुंचे थे जिन्होंने आज की बुकिंग करवाई थी। इनमें बच्चे व बुजुर्ग भी शामिल थे लेकिन गाडिय़ों का संचालन एक दिन के लिए रद्द होने की वजह से उन्हें बेहद निराशा हुई।

दरअसल ऊना से हर रोज दिल्ली, अम्बाला, सहारनपुर, जयपुर-साबरमती-अहमदाबाद के लिए रेलगाडिय़ां चलती हैं। काफी संख्या में यात्री यहां पहुंचते हैं। हिमाचल एक्सप्रैस, जोकि दिल्ली के लिए चलती है, उसमें तो एडवांस बुकिंग कई माह पहले करनी पड़ती है।

इस रेलगाड़ी के रद्द होने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। रेलवे की तरफ से कहा गया कि रोपड़ में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर जाने की वजह से इस रूट पर परिचालन को रद्द कर दिया गया है। इसी के चलते कोई भी रेलगाड़ी नंगल-दौलतपुर चौक तक नहीं चली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *