ऊना में दीवार गिरने से 3 मजदूर दबे, 2 गंभीर हालत में पीजीआई रेफर

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

ऊना, 7 जुलाई। हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के उपमंडल हरोली के बाथू में स्थित एक क्रशर में निर्माणाधीन दीवार गिरने से वहां काम कर रहे तीन मजदूर मलबे के नीचे दबने से घायल हो गए।

इस दौरान क्रशर पर काम कर रहे अन्य लोगों की मदद से मलबे के नीचे दबे तीनों मजदूरों को बाहर निकाला गया और उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना लाया गया। जहां से दो मजदूरों को गंभीर हालत के चलते पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। फिलहाल पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए चश्मदीदों के बयान कलमबद्ध करना शुरू कर जांच को आगे बढ़ा दिया है।

जाहिर है औद्योगिक क्षेत्र के बाथू स्थित एक क्रशर परिसर में चल रहे डपिंग साइट के निर्माण कार्य की अचानक दीवार गिर गई। जिसके चलते सुबह सवेरे हुए हादसे में 3 मजदूर मलबे के नीचे दब गए। तीनों घायलों को उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना लाया गया, जहां से दो को गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया, जबकि एक घायल का क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में ही उपचार जारी है।

वहीं सूचना मिलने के बाद पंचायत प्रधान सहित पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी। बताया जा रहा है तीनो मजदूर पिछले रोज ही काम के सिलसिले में यूपी से बाथू पहुंचे थे। बाथू में एक क्रशर की डपिंग साईट पर निर्माण कार्य चला हुआ था। गुरुवार सुबह मजदूर साइट पर पहुंचे, तो अचानक ही दीवार गिर गई। हादसे के दौरान यूपी निवासी मुबारक, मुजमिद व दिलशाद मलबे में दब गए।

तीनों को अन्य मजदूरों की मदद से मलबे से बाहर निकाल क्षेत्रीय अस्पताल ऊना लाया गया, जहां से मुबारक व मुममिद को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। पीजीआई चंडीगढ़ में दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है। एएसपी ऊना प्रवीण धीमान ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *