ऊना में आग लगने से 2 मंजिला जनरल स्टोर राख

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

ऊना, 26 फरवरी।  ऊना के आवादा वाराना गांव में शनिवार सुबह 2 मंजिला जनरल स्टोर जल कर राख हो गया। अचानक लगी आग से जब लोगों ने भीष्ण लपटें देखीं, तो फायर ब्रिगेड ऊना को सूचित किया, जहां से 2 गाडिय़ों समेत फायर दल बल ने मौका पर पहुचकर आग को बुझाया।

जानकारी के अनुसार ऊना के गांव आबादा बराना में योगराज पुत्र गुलजारी लाल निवासी अबादा बराना अपने भतीजे मुकेश कुमार के साथ पिछले लंबे समय से अबादा बराना बाजार में जनरल स्टोर चला रहे थे। शुक्रवार रात्रि को रोजाना की तरह दुकान बंद कर वापिस घर चले गए। शनिवार तड़के करीब साढ़े 3 बजे दो मंजिला दुकान में बिजली के शार्ट सर्किट होने से आग लग गई। आग में उठी आग की लपटें व धुंआ को देखते हुए स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना योगराज को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंच योगराज व मुकेश कुमार ने आग बुझाने में जुट गए और इसकी सूचना दमकल विभाग को भी दी। ऊपर की दुकान में आग बुझाने के लिए एक दीवार को भी तोड़ना पड़ा।

दमकल विभाग की दो गाड़ियों समेत फायरब्रिगेड दल ने मौका पर पहुंचकर आग को बुझाया, लेकिन दुकानों में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। दुकानदार योगराज ने बताया कि आग लगने से 25 से 30 लाख का नुक्सान हुआ है।

वहीं कमांडेंट होमगार्ड विकास सकलानी ने कहा कि दुकानदारों को आगजनी जैसी घटनाओ से निपटने के लिए जरूरी सुरक्षा मानक अपनाने चाहिए ताकि नुक्सान को कम किया जा सके। उन्होंने कहा कि इस हादसे में करीब 25 लाख के नुक्सान का अनुमान लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *