इन्नरव्हील क्लब (प्रगति) परवाणू की इंस्टालेशन सेरेमनी संपन्न, आभा को मिली क्लब की कमान 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

सुमित शर्मा, परवाणू। परवाणू में नए बने इन्नरव्हील क्लब (प्रगति ) परवाणू की इंस्टालेशन सेरेमनी रविवार को परवाणू के होटल विंडसमूर में संपन्न हुई, जिसमें डिस्ट्रिक्ट चेयरपर्सन अपेक्षा गर्ग ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की, जबकि डिस्ट्रिक्ट ट्रेसरार पूजा गोयल व डिस्ट्रिक्ट एडिटर मिनाक्षी विशेष तौर पर उपस्थित रही। इस दौरान आभा अग्रवाल ने टीम सहित क्लब की कमान संभाली। उनके साथ उपाध्यक्ष निधि जिंदल, सेक्रेटरी सपना गांगटा, ऑडिटर रितु प्रभाकर, आईएसओ मीना शर्मा ने भी अपना पदभार संभाला। इस अवसर पर ईएसआई अस्पताल से डॉ ज्योति कपिल भी उपस्थित रही।
कार्यक्रम की शुरुआत इन्नरव्हील की डिस्ट्रिक्ट चेयरपर्सन अपेक्षा  गर्ग ने दीप प्रज्जवलित करके की। उन्होंने इन्नरव्हील क्लब (प्रगति) परवाणू की पहली अध्यक्ष आभा अग्रवाल को इन्नरव्हील का कॉलर पहना उन्हें कार्यभार सौपा। इसके बाद क्लब सदस्यो व अन्य गणमान्य लोगो को पौधे भेंट कर उनका सम्मान किया गया।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए अध्यक्ष आभा अग्रवाल ने कहा की आने वाले समय में क्लब समाजसेवा से जुड़े कई प्रोजेक्ट शुरू करने जा रहा है। जिनमे महिलाओ को सेल्फ डिफेन्स ट्रेनिंग देना, वृद्ध आश्रमो में रह रहे लोगो को सरकार की स्किमों से अवगत करवाना, बेसहारा जानवरो के लिए प्रोजेक्ट, कैंसर अवैरनेस मुहिम शुरू करना आदि शामिल है। इसके अलावा प्रोजेक्ट ऑफ़ दि डे के अंतर्गत बीमारी से जूझ रहे एक व्यक्ति की पत्नी सुमन कुमारी को राशन सामग्री भेंट की जोकि आगे भी दी जाती रहेगी। इसके बाद क्लब में नई शामिल सदस्यो का पिन लगाकर स्वागत किया गया। डिस्ट्रिक्ट ट्रेसरार पूजा गोयल ने नये बने क्लब को बधाई दी व आशा व्यक्त करते हुए कहा कि क्लब इन्नरव्हील डिस्ट्रिक्ट में अपना नाम रोशन करेगा।

मुख्यातिथि डिस्ट्रिक्ट चेयरपर्सन अपेक्षा को. गर्ग ने अपने संबोधन में कहा कि इन्नरव्हील क्लब में 100 देशो से लगभग एक लाख महिलाए जुडी हुई है, जोकि वैश्विक स्तर पर समाज सेवा में अपना योगदान दे रही है। उन्होंने इन्नरव्हील क्लब प्रगति कि टीम मेंबर्स को दुनिया भर कि महिलाओ कि तरह एक्टिव रहने के लिए मोटीवेट किया ताकि उन्हें राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक्सपोज़र मिल सके। उन्होंने कहा कि अपने घर की जिम्मेवारियों से बाहर निकलते हुए महिलाओं को समाज व अपने देश की जिम्मेदारियों को भी निभाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *