आम आदमी पार्टी का हिमाचल के शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर पर बड़ा हमला, मांगा त्यागपत्र

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला, 7 जुलाई। गोविंद सिंह ठाकुर पिछले चार सालों में बीजेपी हिमाचल के ज़ीरो वर्क मंत्री और नकारा विधायक सिद्ध हुए हैं, इसके बावजूद भी मुख्यमंत्री ने उन्हें शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण विभाग की जिम्मेदारी दी तथा इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जयराम ठाकुर जी शिक्षा को लेकर कितने गंभीर हैं।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश सरकार के शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर के बयान पर पलटवार करते हुए यह शब्द कहे। सुरजीत ठाकुर ने कहा कि गोविंद ठाकुर को वेबुनियादी बातें करने से पहले हिमाचल के बदहाल स्कूल देखने चाहिए।मंत्री पूरे हिमाचल की छोड़े, सिर्फ अपनी विधानसभा में हुए विकास और शिक्षा की हालत ही देख ले।

उन्होंने कहा कि हिमाचल के स्कूलों कि हालत को आम आदमी पार्टी नहीं बल्कि पूरे हिमाचल की जनता बता रही है, बच्चे-बच्चे, उनके अभिभावकों ने हिमाचल के सरकारी स्कूलों की हालत बताई हैं। आम आदमी पार्टी ने हिमाचल की जनता के सहयोग से सेल्फी विद स्कूल कंपैन के तहत अभिभावकों, बच्चों और मीडिया के जरिए सिर्फ गोविंद ठाकुर को ही नहीं बल्कि मुख्यमंत्री समेत पूरे मंत्रिमंडल को एक्सपोज किया था। जो पूरे देश ने देखा। उन्होंने कहा कि गोविंद सिंह ठाकुर जी आपके विधानसभा में बच्चों के बैठने तक के लिए कमरे नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि एक ही क्लास में किचन भी चलता है और एक से पांचवी तक के बच्चे पढ़ते भी हैं।एक तरफ बच्चों की कक्षा चल रही है तो दूसरी और पशु चिकित्सालय है। यह कैसे शिक्षा व्यवस्था है? गोविंद सिंह ठाकुर की विधानसभा मनाली में बच्चों को पढ़ाने के लिए शिक्षक तक नहीं है। कई स्कूल सिर्फ एक शिक्षक के सहारे चल रहे हैं।उनसे अपनी विधानसभा के स्कूल तो संभल नहीं रहे बात दिल्ली की कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अनाप-शनाप बयान बाजी हिमाचल में भाजपा का डर बता रही है,क्योंकि अब जनता स्कूल, हॉस्पिटल औऱ रोजगार के मुद्दे पर अपना आक्रोश दिखाने लगे हैं। उन्होंने कहा कि आप कहते है कि हिमाचल की शिक्षा व्यवस्था अच्छी है।आपके शासन में 2000 से ज्यादा स्कूल एक शिक्षक के सहारे हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले बीजेपी गुजरात डेलिगेशन दिल्ली के स्कूलों में कमियां निकालने आए थे, लेकिन उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा।मुख्यमंत्री को चाहिए कि वे हिमाचल के बच्चों के भविष्य के लिए अपना एक डेलिगेशन दिल्ली के स्कूल देखने भेजे, आम आदमी पार्टी आपको दिल्ली का एक-एक स्कूल दिखाएगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को अपनी गलती सुधारनी चाहिए तथा गोविंद ठाकुर से तुरंत त्यागपत्र ले लेना चाहिए। यहां बता दें कि शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने हिमाचल शिक्षा नीति पर सवाल उठाने पर आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा था तथा अब आम आदमी पार्टी ने पलटवार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *