आप ने शुरू किया डिग्री दिखाओ कैंपेन, निशाने पर पीएम मोदी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

नई दिल्ली। आम आदमी पाटी ने रविवार को डिग्री दिखाओ कैंपेन की शुरुआत की। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि हम एक कैंपेन की शुरुआत कर रहे हैं। इस कैंपेन का नाम है डिग्री दिखाओ कैंपेन। अब से हर रोज आप के नेता अपनी डिग्री देश को दिखाएंगे। शुरुआत मैं कर रही हूं। इसके बाद आतिशी ने प्रेस कान्फ्रेंस में अपनी तीन डिग्रियां दिखाईं। अपनी डिग्री दिखाते हुए आतिशी ने कहा कि मैंने बीए दिल्ली यूनिवर्सिटी से की है। यह मेरी डीयू की डिग्री है। उसके बाद मैंने मास्टर्स ऑक्सफोर्ड से की है, यह उसकी ओरिजिनल डिग्री है। इसके बाद मैंने एक और मास्टर्स की है ऑक्सफोर्ड से, यह उसकी डिग्री है। इस कैंपेन के माध्यम से मैं देश के सभी नेताओं से अपील करना चाहती हूं कि वे भी अपनी डिग्रियां दिखाएं। खासतौर पर मैं भाजपा से अपील करना चाहती हूं कि अगर उनके नेताओं के पास डिग्रियां हैं, तो वे भी जरूर दिखाएं।

आतिशी ने आगे कहा कि मैंने जहां से पढ़ाई की है, अगर वहां कोई जाएगा, तो मेरे कालेज वाले बहुत गर्व से बताएंगे कि आतिशी ने यहां से पढ़ाई की थी और वह आज दिल्ली की शिक्षा मंत्री हैं। मेरे कालेज वालों को मुझपर गर्व होगा। मुझे इस बात पर थोड़ा अचंभा होता है कि अगर गुजरात यूनिवर्सिटी से देश के पीएम नरेंद्र मोदी जी ने डिग्री हासिल की है, तो डिग्री न दिखाने के लिए यूनिवर्सिटी कोर्ट क्यों जा रही है? क्या गुजरात यूनिवर्सिटी को इस बात पर गर्व नहीं है?

दरअसल, बीते दिनों कोर्ट ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया था। कोर्ट ने यह जुर्माना इसलिए लगाया था, क्योंकि केजरीवाल ने पीएम मोदी की डिग्री मांगी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *