आपदा प्रबंधन को लेकर सभी लोगों का जागरूक होना जरूरी: एडीएम

Spread the love

गीत-संगीत और लघु नाटक से दिया आपदा से बचाव का संदेश

आवाज़ ए हिमाचल 

ब्यूरो, धर्मशाला। आपदा प्रबंधन को लेकर सभी लोगों को जागरूक होना अत्यंत आवश्यक है। इस के लिए पंचायत स्तर तक लोगों को आपदा प्रबंधन दक्ष बनाने के लिए प्रशिक्षण अभियान भी आरंभ किए गए हैं। यह जानकारी एडीएम रोहित राठौर ने वीरवार को समर्थ-2023 अभियान के तहत धर्मशाला में आम लोगों को आपदा न्यूनीकरण एवं आपदा प्रबंधन के प्रति जागरुक करने के लिए विशेष अभियान शुभारंभ करने के उपरांत दी।

 

उन्होंने कहा कि जिला के सभी उपमंडलों में कला जत्थों द्वारा लोक संगीत तथा लघु नाटिकाओं के माध्यम से लोगों को आपदा प्रबंधन को लेकर जागरूक किया जाएगा। इस अवसर पर डीसी कार्यालय परिसर में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से संबद्व सांस्कृतिक मंच ने आपदा प्रबंधन पर प्रस्तुतियां दीं तथा लोगों के साथ संवाद भी कायम किया इसी तरह से नगरोटा बस स्टैंड पर भी कला जत्था द्वारा लोकगीत-संगीत और लघु नाटकों के माध्यम से लोगों को आपदा से बचाव के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान कीं।

इस अवसर पर जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से समन्वयक भानु तथा रॉबिन ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला भर में आज से समर्थ-2023 विशेष जागरूकता अभियान आरंभ किया गया है यह अभियान 15 अक्तूबर तक चलेगा। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों तथा पंचायत प्रतिनिधियों से आग्रह करते हुए कहा कि इन कार्यक्रमों में बढ़ चढ़ कर भाग लें तथा अपने आस पास आपदा प्रबंधन को लेकर सभी को जागरूक करें ताकि आपदा की स्थिति में बेहतर तरीके से निपटा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *