आज से शुरू होगा कांगड़ा में कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण

Spread the love

आवाज ए हिमाचल
10 फरवरी ।जिला कांगड़ा में कोविड-19 का दूसरा टीकाकरण अाज से शुरू हो रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. गुरुदर्शन गुप्ता ने बताया कि कोविड-19 के प्रति टीकाकरण का दूसरा चरण 10 फरवरी से शुरू हो रहा है। जिसमें अग्रिम पंक्ति में आने वाले कर्मचारियों जैसे पुलिस, गृह रक्षक, राजस्व, पंचायती राज, शहरी विकास, मिल्ट्री तथा पैरामिलिट्री फोर्स में आने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा।

कांगड़ा जिला में अभी तक 7656 कर्मचारी व अधिकारी कोविड -19 टीकाकरण के लिए पंजीकृत हुए हैं। उन्होंने बताया कि ऊपर लिखत विभागों के छुटे कर्मचारी और अधिकारी अपने नजदीक के खंड चिकित्सा अधिकारी से टीकाकरण के लिए संपर्क करें ताकि समय रहते उनका टीकाकरण हो सके डॉक्टर गुप्ता ने बताया कि पहले चरण में नौ फरवरी तक 10834 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण हो चुका है।

जिन्हें वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है तथा बचे हुए स्वास्थ्य कर्मियों को 9 से 12 फरवरी के बीच वैक्सीन की खुराक दी जाएगी उन्होंने बताया कि पहली खुराक लेने वाले स्वास्थ्य कर्मियों में आज तक किसी को भी कोई गंभीर प्रतिक्रिया नहीं हुई है। जिन स्वास्थ्य कर्मियों को पहली खुराक दी जा चुकी है उन्हें दूसरी खुराक 15 फरवरी से लगने शुरू हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *