आखिर कब सुधरेगी परवाणू कामली सड़क,क्या किसी बड़े हादसे का हो रहा इंतजार

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

यशपाल ठाकुर,परवाणू

15 अप्रैल।परवाणू से कामली,खड़ीन ग्रामीण एवं औद्योगिक क्षेत्र को जोड़ने वाली सड़क की हालत वर्षों से जर्जर बनी हुई है।यह सड़क कई ग्रामीण क्षेत्र और कई बड़ी व छोटी उद्योगिक इकाइयां जोड़ती है।इतना ही नहीं इसी परवाणू कामली रोड़ पर लगभग दो किलोमीटर की दूरी पर प्रदेश का एक प्रतिष्ठित शिक्षा केंद्र आयशर पब्लिक स्कूल भी है।इस विद्यालय में सैंकड़ो बच्चे हर रोज़ परवाणू से कामली इसी सड़क से बसों व अन्य वाहनों के माध्यम से पढ़ने आते हैं। ऐसे में कामली सड़क का दरुस्त ना होना इन सभी स्कूल में पड़ने वाले बच्चों के लिए बहुत घातक बना हुआ है।सड़क की स्थिति ऐसी है की इस सड़क पर कभी भी कोई बड़ा हादसा घटित हो सकता है।परवाणू से कामली खड़ीन क्षेत्र में आए दिन उद्योगों के भी भारी भरकम वाहन आते जाते हैं,जिन्हें इस सड़क से उद्योगों में पहुँचने के लिए बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। वहीं एक बार फिर स्थानीय स्कूल प्रबंधन,औद्योगिक इकाइयों एवं स्थानीय ग्रामीणों ने सड़क को दरुस्त करने और औद्योगिक दृष्टि से महत्वपूर्ण इस सड़क की।दशा सुधारने की मांग उठाई है। ग्रामीणों का कहना है कि यदि सड़क जैसी मूलभूत सुविधा नहीं तो फिर नेताओं को वोट भी नहीं। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि वर्षों से सभी पार्टियों के लोग इस सड़क से होते हुए वोट मांगने आते है और सड़क की स्थिति ठीक ना होना देखकर नेताओं को वोट मांगने में शर्म भी नहीं आती,लेकिन अब स्थिति बहुत गंभीर हो गई है,इसलिए नेताओं को अब जवाब लोकसभा चुनावों में दिया जाएगा।यहां बता दे कि जिला सोलन से प्रदेश सरकार को सबसे अधिक राजस्व मिलता है,लेकिन जिला सोलन के सबसे पुरानी औद्योगिक कस्बे और इसके आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगह रोड़ सुविधा नहीं है और जहां है उन सड़कों का भी पूरी तरह से बैंड बजा हुआ है। सड़क जैसी मूलभूत सुविधाएं ना होने के कारण उद्योग यहां से पलायन करने को मजबूर हो गए है।अब सरकार और प्रशासन की नींद कब खुलती है यह देखना भी दिलचस्प होगा।
उधर, टकसाल पंचायत के उप प्रधान नीरज शर्मा ने बताया कि परवाणू से कामली खड़ीन को जोड़ने वाली सड़क का लोकनिर्माण विभाग से बात कर जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा।
उधर, लोकनिर्माण विभाग के एसडीओ शिव कुमार ने बताया कि जल्द ही कामली सड़क पर पैच वर्क का कार्य शुरू करवा दिया जाएगा, ताकि लोगों को कुछ राहत मिल सके। शिव कुमार ने कहा कि यह सड़क हमारी प्राथमिकता में है और परवाणू से कामली,खड़ीन से बनासर तक की सड़क का फिर प्रपोज़ल बना कर भेजा जाएगा ताकि जल्द से जल्द परवाणू कामली सड़क का नवनिर्माण किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *