आईटीआई शाहपुर में कैंपस इंटरव्यू का आयोजन, 11 अभ्यर्थियों ने किया क्वालीफाई

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

ब्यूरो, शाहपुर। डेंसो हरियाणा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के लिए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर में आज सोमवार को कैंपस इंटरव्यू का आयोजन किया गया,  जिसमें राज्य भर के 48 अभ्यर्थियों ने भाग लिया। इस कैंपस इंटरव्यू में 22 अभ्यर्थियों ने अपनी योग्यता पूरी की और उसमें 16 अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा उत्तीर्ण की। जिसमें 11 अभ्यर्थियों ने इंटरव्यू को क्वालीफाई किया।

कंपनी से आए सीनियर मैनेजर राहुल और प्रोडक्शन मैनेजर ने बताया कि नौकरी के साथ-साथ पढ़ाई करने का सुनहरा मौका मिलेगा। डेंसो एक विश्वसनीय प्रभावशाली आटोमोटिव आपूर्तिकर्ता है, जो दुनिया भर में कार और अन्य निर्माता को थर्मल, पावर ट्रेन, गतिशीलता, विद्युतीकरण और इलेक्ट्रानिक सिस्टम प्रदान करता है। डेंसो कंपनी चार पहिया वाहनों के साथ-साथ दो पहिया वाहनों के लिए भी ऑटोमोबाइल घटकों और उत्पादों (पावरट्रेन, इलेक्ट्रिकल, थर्मल और इलेक्ट्रॉनिक) का निर्माण करती है।

 

यह जानकारी देते हुए आईटीआई के प्रधानाचार्य चैन सिंह राणा ने बताया कि कंपनी द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को नेशनल एजुकेशन पॉलिसी के अंतर्गत यूजीसी से अनुमत कलिंगा विश्व विद्यालय से बैचलर इन वोकेशनल स्टडीज प्रोग्राम के लिए नामांकन किया जाएगा। बैचलर इन प्रोग्राम 3 वर्षीय डिग्री प्रोग्राम है जो की ग्रेजुएशन के बराबर मान्य है। बैचलर इन प्रोग्राम में मल्टीप्ल एग्जिट का विकल्प भी है और एक वर्ष पश्चात डिप्लोमा सर्टिफिकेट, 2 वर्ष पश्चात एडवांस डिप्लोमा सर्टिफिकेट व 3 वर्ष पूर्ण होने के पश्चात बैचलर आफ वोकेशनल की डिग्री प्राप्त होगी।

कंपनी द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को इन हैंड वजीफा प्रति महीना कुल 16,685/- रुपए दिया जाएगा। स्टूडेंट की परफॉर्मेंस के आधार पर और कंपनी की जरूरत/पॉलिसी के अनुसार अभ्यर्थी को डेंसो कंपनी में नियमित किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को सब्सिडी भोजन, सुरक्षा जूते, परिवहन सुविधा, चिकित्सा सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। चयनित अभ्यर्थी इसी महीने के अगले हफ़्ते तक कंपनी में ज्वाइन कर जाएंगे। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य तथा समूह अनुदेशक प्रदीप कुमार ने चयनित अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दी।
इस मौके पर आईटीआई शाहपुर की तरफ से अनुदेशक जगदीश रतन, अनुदेशक आशीष शर्मा जी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *