आईटीआई नैहरियां के प्रशिक्षुओं ने देशभक्ति के गीत गुनगुनाते हुए निकाली तिरंगा यात्रा 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

नैहरियां। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नैहरियां में 10 से 12 अगस्त तक देश की आजादी के 75 साल और गौरवमयी इतिहास, संस्कृति और आजादी के अमृत महोत्सव को मनाने के लिए हर घर तिरंगा अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार को संस्थान के प्रशिक्षुओं ने ढोलक की थाप पर देशभक्ति के गीत गुनगुनाते हुए नैहरियां बाज़ार में तिरंगा यात्रा निकाली। यात्रा के माध्यम से इन प्रशिक्षुओं ने आम जनमानस को हर घर तिरंगा अभियान व आजादी का महत्व बताया।

इस तिरंगा यात्रा का नेतृत्व फिटर व्यवसाय के प्रशिक्षु अभिषेक बेदी ने किया। इस यात्रा के दौरान प्रशिक्षुओं ने भारत माता की जय , वंदे मातरम, देश की रक्षा कौन करेगा- हम करेंगे और इंकलाब जिंदाबाद के नारे भी लगाए। इस तिरंगा यात्रा में संस्थान के समूह अनुदेशक सुरेंद्र सिंह, समस्त अनुदेशक वर्ग व स्टाफ सदस्यों ने भी भाग लिया।

इससे पहले संस्थान में 8 अगस्त हुई पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में विभिन्न व्यवसायों के प्रशिक्षुओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य प्रशिक्षुओं को देश की स्वतंत्रता और राष्ट्रीय ध्वज सम्मान के प्रति जागरूक करना था। प्रतियोगिता में फिटर व्यवसाय के अमीन मोहम्मद प्रथम, एसओटी की अंजली शर्मा द्वितीय व फिटर व्यवसाय के रोहित कुमार तृतीय स्थान पर रहे।

साथ ही 10 अगस्त को हुई भाषण प्रतियोगिता में एसओटी व्यवसाय की सविता प्रथम, ड्रेस मेकिंग की अनीसा द्वितीय व फिटर व्यवसाय के सुमित कुमार तृतीय स्थान पर रहे। इसी दिन प्रशिक्षुओं ने देशभक्ति गीत गायन प्रतियोगिता में भी भाग लिया । इस प्रतियोगिता के समूह गान में उमेश, ध्रुव कुमार और अभिषेक बेदी की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया और तुषार राणा, शुभम, प्रेम और सुमित राणा की टीम द्वितीय स्थान पर रही।

स्थानीय संस्थान के प्रधानाचार्य प्रवेश शर्मा ने अमृत महोत्सव की इस श्रृंखला के तहत प्रशिक्षुओं द्वारा कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लेने की सराहना की और उन्होंने इस मौके पर सभी प्रशिक्षुओं को बधाई व शुभकामनाएं दीं। संस्थान के समूह अनुदेशक सुरेंद्र सिंह ने इस अवसर पर अमृत महोत्सव पर संपूर्ण जानकारी देते हुए आज़ादी का महत्व बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *