अमित सिंगला की पुण्यतिथि पर 23वां विशाल रक्तदान शिविर 21 नवंबर को

Spread the love

 पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी करेंगे शिविर का शुभारम्भ

आवाज़ ए हिमाचल 

शांति गौतम, बीबीएन। अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी (क्योरटेक ग्रुप ) की ओर से संस्थापक सदस्य अमित सिंगला की पुण्यतिथि पर सोमवार 21 नवंबर को 23वें भव्य रक्तदान शिविर का आयोजन सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक जुडी कलां क्योरटेक के प्रांगण में किया जाएगा। इस भव्य शिविर का शुभारंभ दून के पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी करेगें। अमित सिंगला सोशल वेल्फेयर सोसायटी के अध्यक्ष व क्योरटेक ग्रुप के एमडी सुमित सिंगला ने स्थानीय उद्योगपतियो, प्रशासनिक अधिकारीयो, विभिन्न युवा संगठन के युवकों और महिलाओं से बढ़ चढ़ कर रक्तदान शिविर में हिस्सा लेने की अपील की है।

सोसाइटी के प्रधान सुमित सिंगला ने कहा कि पी जी आई चंडीगढ़ ट्राइसिटी अन्य अस्पतालों में ब्लड की भारी कमी को देखते हुए संस्था ने 23 वें विशाल रक्तदान शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया है।उन्होंने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई महादान नहीं है कयोंकि रक्त का कोई विकलप नहीं है जो इंसान की जान के साथ जुड़ा हुआ है। उन्होंने बताया कि सोसायटी वर्ष में तीन रक्तदान शिविर तो अवश्य लगाती है। सोसायटी एवम् क्योरटेक ग्रुप ने कोविद काल में भी रक्त की भारी कमी को देखते हुए करीब चार रक्तदान शिविर लगाए थे।

उन्होंने ब्लड का महत्व बताते हुए कहा कि 72 घंटे में ब्लड पुनः शरीर में बन जाता है तथा वर्ष में प्रत्येक व्यक्ति को दो बार रक्तदान करना चहिए। उन्होंने कहा कि रक्त दान शिविर में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ व हिमाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से रक्तदानी हिस्सा लेने पहुँच रहे हैं। सोसाइटी के प्रधान सुमित सिंगला ने कहा कि रकदाताओ को सोसायटी द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *