अमित शाह का दावा; पूर्ण बहुमत से 2024 चुनाव जीतेगी भाजपा, लगातार तीसरी बार पीएम बनेंगे नरेंद्र मोदी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने दावा किया है कि देश की जनता मोदी सरकार के साथ है। अगला चुनाव भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत से जीतेगी और नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। श्री शाह यहां इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2023 के एक सत्र में सवालों का जवाब में यह बात कही।

उन्होंने संसद में वर्तमान गतिरोध के लिए विपक्ष को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि सदन में चर्चा नियमों के तहत होती है, सडक़ की तरह नहीं। श्री शाह ने अगले वर्ष होने वाले आम चुनाव की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर कहा कि जीत हार का फैसला जनता करती है। मैं पूरे देश में जाता हूं, जनता की नब्ज पर हाथ रखता हूं और यकीन के साथ कह सकता हूं कि 2024 का चुनाव भाजपा फिर पूर्ण बहुमत से जीतेगी और मोदी जी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे। अमित शाह ने कहा कि 1977 के बाद पहली बार कोई व्यक्ति लगातार तीन बार प्रधानमंत्री बनेगा। अडानी उद्योग घराने पर लगाए जा रहे आरोपों के संबंध में गृहमंत्री ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने पहले ही इस मुद्दे को संज्ञान में लिया है और एक जांच समिति का गठन कर दिया है।

गृहमंत्री ने कहा कि 2014 से 2023 तक के काल में देश में बड़ा परिवर्तन आया है। विश्व की हर समस्या के समाधान के लिए भारत के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण को आज महत्व दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के आने के बाद गरीबों के मन में सपने देखने की उम्मीद जगी है। प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कार्यकाल से मोदी के कार्यकाल की तुलना करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हर प्रधानमंत्री ने अपने अपने समय में अच्छा कार्य करने का प्रयास किया और अपनी अपनी समझ- शक्ति और समय के हिसाब से काम किया। हर समय की चुनौतियां अलग अलग होती हैं। जहां तक मोदी जी का सवाल है तो उन्होंने भारत के लोगों के अंदर महत्वाकांक्षा को जीवित रखने का काम किया है। संसद में गतिरोध के बारे में पूछे गए सवाल पर गृहमंत्री ने कहा कि यदि विपक्ष और सरकार साथ-साथ बैठें तथा आगे बढऩे का प्रयास करें तो गतिरोध दूर हो सकता है। लेकिन सरकार के प्रयास के बावजूद विपक्ष की ओर से बातचीत का कोई प्रस्ताव नहीं आया है। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों को अध्यक्ष के सामने बैठना चाहिए और चर्चा करनी चाहिए। यदि वे दो कदम आगे बढ़ाते हैं तो हम भी दो कदम आगे बढऩे को तैयार हैं। लेकिन आप केवल प्रेस कान्फ्रेंस करते हैं और करते कुछ नहीं है ऐसा नहीं चलता। उन्होंने कहा कि अब विपक्ष नारा लगा रहा है कि संसद में बोलने की आजादी नहीं है, जबकि संसद में हर सदस्य को बोलने की पूरी आजादी है और आपको कोई रोक नहीं सकता। इसी संबंध में श्री राहुल पर कटाक्ष करते हुए श्री शाह ने कहा कि संसद में बहस नियम के अनुसार होती है और यह नियम आपकी दादी के पहले के बने हुए हैं। कांग्रेसी नेता श्री गांधी ने हाल में लंदन में कहा था कि भारतीय संसद में विपक्षी सांसदों के माइक्रोफोन की आवाज बंद कर दी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *