अब शाहपुर नगर पंचायत में एक सप्ताह में मिलेगी जमीन संबंधी एनओसी, नक्शे की दरें भी होंगी तय

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। नगर पंचायत शाहपुर में अब जमीन खरीद संबंधित एनओसी लेने के लिए बार-बार कार्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। आवेदनकर्ताओं को अब आवेदन तिथि के एक सप्ताह के भीतर एनओसी जारी कर दी जाएगी। इसके अलावा अब नक्शे की एवज में मनमानी राशि भी नहीं वसूली जा सकेगी। नगर पंचायत जल्द ही इस बारे बैठक कर राशि की दरें तय करने जा रही है।

यहां बता दें कि नगर पंचायत शाहपुर के तहत लोगों को जमीन संबंधित नक्शे लेने के लिए काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा नक्शे की एवज में अधिक राशि वसूलने की शिकायतें भी मिल रही थी तथा यही वजह है कि अब नगर पंचायत ने नक्शे बनाने की एवज में ली जाने वाली राशि दरें तय करने का निर्णय लिया है। नगर पंचायत के इस निर्णय से लोगों को काफी राहत मिलेगी।
इस बारे नगर पंचायत शाहपुर के सचिव आदित्य चौहान ने कहा कि लोगों को अब जमीन संबंधित नक्शे की एनओसी आवेदन तिथि के एक सप्ताह के भीतर आवेदनकर्ता को दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि नक्शे बनाने की एवज में भी सरप्लस राशि वसूलने की शिकायतें मिल रही है, जिसके चलते इस माह होने वाली बैठक में राशि की दरें तय कर दी जाएगी। राशि की दरें तय होने के बाद सरप्लस राशि नहीं वसूली जा सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *