अग्निवीर की ट्रेनिंग के दौरान सिरमौर के युवक की मौत, परिवार सदमे में

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल  

सराहां/नाहन। सिरमौर जिले के पच्छाद उपमंडल के तहत बागथन पंचायत के बघार पावरी गांव के निवासी पंकज चौहान पुत्र सतपाल सिंह का अग्निवीर की ट्रेनिंग के दौरान निधन हो गया। 9 मार्च, 2004 को जन्मे पंकज के निधन की खबर के बाद परिवार सदमे में है और क्षेत्र में शोक की लहर है। जानकारी के अनुसार पंकज चौहान ने 28 फरवरी 2023 को जबलपुर में अग्निवीर के दूसरे बैच में प्रशिक्षण शुरू किया था। पंकज के परिवार को बुधवार रात जानकारी मिली कि 2-3 दिन से उनके बेटे पंकज की तबीयत ठीक नहीं थी और अचानक ही छाती में दर्द उठने से उसका निधन हो गया। दिवंगत पंकज के पिता सतपाल सिंह खेतीबाड़ी करते हैं जबकि मां रीना देवी गृहिणी है।

दिवंगत पंकज के छोटे भाई 17 वर्षीय विनीत चौहान ने भी अग्निवीर के पद की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा उत्तीर्ण की हुई है, जिसकी शारीरिक परीक्षा शेष है। वहीं दिवंगत पंकज के चाचा प्रीतम चौहान ने कहा कि पार्थिव देह के आने को लेकर सही जानकारी नहीं है। बुधवार रात ही निधन की सूचना मिली थी।

सैनिक कल्याण बोर्ड के उपनिदेशक सेवानिवृत्त मेजर दीपक धवन ने अग्निवीर की ट्रेनिंग के दौरान पंकज के निधन की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में सूचना प्राप्त हुई है। परिवार को अनुग्रह राशि के सवाल पर मेजर धवन ने कहा कि इस बारे वह विभाग के निदेशक को पत्र लिखने जा रहे हैं। फिलहाल परिवार की मदद का कोई प्रावधान नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *