अंकु ने जीती राजोल छिंज मेले की बड़ी माली

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

दीपक गुप्ता, राजोल। राजोल में होने वाले बार्षिक मेल छिंज में शाहपुर के विधायक केवल पठानिया ने शिरकत करके विजेता पहलवानों को सम्मानित किया। सबसे पहले कमेंटी के सदस्यों ने विधायक केबल सिंह पठानियां को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। पठानियां ने कहा कि मेले हमारी सांस्कृति की पहचान होती है पहले मेलों के दौरान ही मेलमिलाप होता था लेकिन वर्तमान में वाटसएप का जमाना है पर फिर भी मेले आज दिन तक अपनी संस्कृति बिखेरे रहे है तभी तो हजारों लोग मेलों को देखने आते है।

उन्होने कहा राजोल में भारी बारिश होने के कारण करोड़ो का नुकसान हुआ था लेकिन पूर्व की भाजपा सरकार ने जनता के दुख दर्द नही समझा। तीन महीने पहले प्रदेश की जनता ने अपनी कांग्रेस की सरकार बनाई और शाहपुर हल्के में इतिहास रच कर शाहपुर क्षेत्र से कांग्रेस का अपना सेवक चुना । सबसे पहले एक करोड़ 24 लाख रूपये मंजूर करवा कर राजोल में हुए नुकसान कें लिये जमीनों की रक्षा के लिए खर्च किये जा रहा है। मैं आपका सेवक हुँ। आपकी सेवा के लिए आपको मेरे पास नही आना पड़ेगा बल्कि मैं आपके पास आ कर आपकी सेवा करूँगा।

पठानिया ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र को रिश्वतखोरी से मुक्त किया जाएगा। विधानसभा सत्र में अपने राजोल बसियो की आवाज़ उठाई और माननीय मुख्यमंत्री ठाकुर सिंह सुक्खू के आशीर्वाद से ओर कृषि मंत्री एव पशुपालन मंत्री के आशीर्वाद से राजोल की जनता के लिए हुए नुकसान का ओर जमीन के बहने से रोकने के लिए करोड़ो रूपये दिए।पीर बाबा के अखाड़े को विधायक पठानिया ने 51 हजार दिए।साथ ही राजोल में मुख्य अथिति केवल सिंह पठानिया ने कब्बड्डी प्रतियोगिता के समापन पर विजेता उप विजेता की टीमो के खिलाड़ियों को ट्राफी दे कर सम्मानित किया ।

छोटी माली का मुकावला सुख व मिन्धा बीच हुआ जिसमें विजेता रहा। विजेता सुख पहलवान को 13000 व हारने वाले मिन्धा पहलवान को 8000 रूपये देकर सम्मानित किया ।

मेले के दौरान वडी माली का मुकावला अंकु पहलवान व सुख पहलवान के वीच हुआ। जिसमें अंकु विजेता रहा विजेता पहलवान को 18 हजार व हारने वाले पहलवान को 13000 रूपये देकर पठानियां ने सम्मानित किया।

इस मौके पर कमेटी के प्रधान सुदर्शन कटोच, बलदेव सिंह सेक्टरी, रमेश चंद कोषाध्यक्ष, नंदी उप प्रधान, कपिल उप कोषाध्यक्ष, पवन कुमार, मंगल सिंह, जगदीप , डॉक्टर यशपाल, सोनू गुप्ता, उधम सिंह, सौरव सूद, विनोद कुमार, नवीन धीमान, प्रधान सपना देवी, सहलां देवी, के के शर्मा, सुमित कुमार, रंजीत सिंह, कपिल कुमार, अनिल कुमार, रोमादेवी, संदला देवी, राकेश कुमार, बलजीत सिंह, गोबर्धन सिंह,जीवन चौधरी, भगवान दास, किशोरी लाल सहित सैंकडों लोग मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *