नूरपुर के गांवों में हुई पानी की किल्लत तो अजय महाजन ने पानी के टैंकर भेज कर दिया यह संदेश

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

             स्वर्ण राणा,नूरपुर

02 जून अमूमन देखा जाता है कि गर्मियों के दिनों में जब क्षेत्र के गांवों में पेयजल किल्लत होती है तो पानी के लिए खाली घड़े या बाल्टियों को हाथ मे लेकर विरोध प्रदर्शन किया जाता है, लेकिन इस बार जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय महाजन ने सरकार को जगाने के लिए अनूठा तरीका अपनाया है।महाजन ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने की बजाए पेयजल समस्या से जूझ रहे गांवों में पानी के टैंकर भेजे कर जगाने का प्रयास किया है।पूर्व विधायक अजय महाजन ने कहा कि क्षेत्र में गांवों में पेयजल की भारी किल्लत चल रही है तथा सरकार व प्रशासन मूक दर्शक बना हुआ है।

महाजन ने कहा कि क्षेत्र में पेयजल किल्लत को देखते हर नूरपुर कांग्रेस सत महाजन चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से पानी के टैंकर भेजकर सरकार को यह संदेश देना चाहती है कि सरकार कब जागेगी। उन्होंने कहा कि गांवो में दो या पांच टैंकर भेजकर कांग्रेस सभी को  पानी मुहैया नहीं करवा सकती, लेकिन यह एक सांकेतिक विरोध प्रदर्शन है तांकि सरकार भी अपनी जिम्मेदारी समझे तथा प्राथमिकता के आधार पर पेयजल किल्लत वाले क्षेत्रों में टैंकरों के माध्यम से पानी उपलब्ध करवाए। इसी कड़ी में बुधवार को पूर्व विधायक अजय महाजन ने ममूह गुरचाल में पेयजल किल्लत के चलते पानी का टैंकर भेजा। टैंकर भेजने के लिए लोगों ने पूर्व विधायक अजय महाजन का धन्यवाद किया। गांववासियो ने सरकार  को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर गांव में शीघ्र ही पानी की समस्या से निजात न दिलाई गई तो समस्त गांववासी प्रशासन का घेराव करेंगे व उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। पूर्व विधायक ने कहा कि काँग्रेस शासन काल में करोड़ो रुपयों की पेयजल व सिंचाई योजनाएं स्वीकृत की गई थी लेकिन उक्त योजनाएं  शुरू नहीं कि गयी। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों से हैडपम्प भी सरकार द्वारा बन्द कर दिए गए है जिसके कारण लोगों को पेयजल किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।

महाजन ने कहा कि गांवों के साथ साथ नूरपुर शहर में भी पानी की किल्लत चल रही है। उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक राकेश पठानिया ने शहर में दो टाइम पेयजल आपूर्ति उपलब्ध करवाने का दावा किया था, लेकिन अभी तक ऐसा कुछ नहीं हो सका। वहीं  ब्लॉक महिला कांग्रेस सेवा दल अध्यक्ष रक्षा शर्मा ने बताया कि गर्मियां शुरू होते ही नूरपुर में पानी की किल्लत होने शुरू हो गई है। हालात ऐसे बन चुके हैं की लोगों को पानी के टैंकर मंगवा कर अपनी प्यास बुझानी पड़ रही है। उपमंडल के ममूह गुरचाल क्षेत्र में भी इन दिनों हालात कुछ ऐसे ही हैं। यहां लोगों को कई दिनों तक पानी नसीब नही हो रहा। लिहाजा लोगों की समस्या को देखते हुए नूरपुर के पूर्व विधायक अजय महाजन ने इस इलाके में पांच टैंकर भेज कर फ़िलवक्त के लिए लोगों को राहत दी है। साथ ही सरकार के खिलाफ विरोध भी जाहिर किया है। नूरपुर ब्लॉक महिला कांग्रेस अध्यक्ष का कहना है कि एक तो कोरोना की वजह से लोग अपने घरों से कहीं बाहर आ जा नही सकते ऐसे समय मे बिना पानी के कैसे रहा जाएगा।इस मौके पर हरदीप सिंह(ज़िला परिषद),रोजी जमबाल(ब्लॉक नूरपुर महिला कांग्रेस अध्यक्ष),रक्षा शर्मा(ब्लॉक नूरपुर महिला सेवादल अध्यक्ष),शाम लाल(नूरपुर सेवा दल अध्यक्ष),जगदीश(प्रदेश कांग्रेस महासचिव एसटी सेल),शक्ति(पूर्व प्रधान),तिलक राज,अशोक,लक्की,जनक,नसीब,प्रेम चंद,किरण देवी,गगन सिंह,किरण देवी,शालिनी,सुनीता,उर्मिला,पूजा देवी सहित गांव के अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *