मांगों को लेकर बिजली कर्मचारियों ने दिया सांकेतिक धरना

Spread the love

 

आवाज ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत् बोर्ड कर्मचारी यूनियन व बिजली बोर्ड के ज्वाइंट फ्रंट के आह्वान पर संकेतिक धरना विधुत मण्डल, स्थानीय अभियंता गंज पावर हाउस के प्रांगण में युनिट सचिव विनोद कुमार की अध्यक्षता में सम्पन हुआ। इस धरना प्रदर्शन में राज्य के सह सचिव संजीव ठाकुर विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस दौरान सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने भी धरने का समर्थन किया है।

सह सचिव संजीव ठाकुर ने संकेतिक धरने में कहा कि 52 वर्ष के इतिहास में पहली बार 3 तारीख तक भी बिजली बोर्ड के कर्मचारियों एवं पेंशनरों को उनके मासिक वेतन एवं पेंशन की अदायगी करने में विफल रहा, जोकि एक ऐतिहासिक घटनाक्रम है। इस दौरान ओल्ड पेंशन स्कीम व बिजली कर्मचारी के कई लंबित मांगों में हो रही देरी को लेकर चर्चा हुई। बिजली बोर्ड के कर्मचारी व पेंशनर्ज बड़े कठिन दौर से गुजर रहे हैं और आज बोई में पेंशन व वेतन न मिलना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और चिंतनीय है।

 

राज्य सह सचिव संजीव ठाकुर ने कहा कि अफसरशाही मुख्यमंत्री को बिजली बोर्ड की ओल्ड पेंशन बहाल करने के लिए गुमरहा कर रही है। सरकार का ओल्ड पेंशन बहाली का राजनीतिक फ़ैसला था। इसको लागू न करना सोची समझी साजिश है। हिमाचल राज्य विद्युत् बोर्ड प्रबंधन की ओर से बिजली बोर्ड के विघटन को लेकर किये जा रहे प्रयास को यूनियन बर्दाश्त नहीं करेगी। ओल्ड पेंशन बहाली के साथ साथ बिजली बोर्ड के विघटन को रोका जाये और बिजली बोर्ड में नियमित प्रबंधक निर्देशक़ लगाया जाये। इसके अतिरिक्त बिजली बोर्ड में स्मार्ट मीटरिंग पर बोर्ड की वितीय स्थिति को देखते हुए इस योजना पर पुनर्विचार किया जाए। बिजली बोर्ड में नई भर्तियां शुरू की जाये । 20 मई की सर्विस कॉमेटी के फैसलों को शीघ्र लागू किया जाए। आउटसोर्स कर्मचारियों की स्थाई नीति बनाई जाये इस धरना प्रदर्शन में गज पावर हाउस के कर्मचारियों व अभियन्ताओं ने बढचढ कर भाग लिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *