बिलासपुर के अरविंद भारद्वाज ने एटीओएआई के स्थायी सदस्य बनने के लिए किया नामांकन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा,बिलासपुर
03 जनवरी।बिलासपुर के अरविंद भारद्वाज शीघ्र ही ऐडवेंचर टूअर आपरेटर एसोसिएशन आफ इंडिया यानि एटीओएआई के स्थायी सदस्य होंगे। इसके लिए उन्होंने अपना नामांकन भी भर दिया है। राष्ट्रिय स्तर की इस संस्था का गठन आगामी 13 से 17 जनवरी के बीच में होना है।

बिलासपुर के इस युवा राफ्टर एवं गाईड का इस फैक्लिटी में आना जिला के लिए गौरव का विषय है। वर्तमान में उतराखंड के ऋशिकेष में रैड चिल्ली ऐडवेंचर स्पोटर्स प्राईवेट लिमिटेड नाम से अपनी कंपनी चला रहे अरविंद भारद्वाज उतराखंड टूरिज्म डेवलेप मेंट कमेटी के टैक्नीकल एडवाइजर भी है।

जिनका कार्य टूरिज्म को एक्सपलोर करना है। एशिया के सबसे ऊंचे कंदरौर पुल के साथ लगते छोटे से गांव पेहड़वीं में परस राम भारद्वाज के घर जन्में अरविंद भारद्वाज की प्रारंभिक एवं उच्च शिक्षा जबली, बिलासपुर में ही हुई। बचपन से ही कुछ नया और साहसिक करने के इच्छुक अरविंद ने वर्ष 1994 में मनाली में कमांडेट स्वर्गीय राम पाल गौतम के सानिध्य में जंगल कैंप में भाग लिया।

इसके बाद उन्होंने व्यास कुल्लु, लद्दाख, उतराखंड और अरूणाचल प्रदेश में साहसिक खेलों की बारिकियां सीखीं। अरविंद भारद्वाज ने बताया कि ऐडवेंचर टूअर आपरेटर एसोसिएशन आफ इंडिया यानि एटीओएआई एक ऐसी संस्था है जो दुनिया में साहसिक खेलों के अलावा पर्यटन की संभावनाओं को तलाशती है तथा इस दौरान पेश आने वाली समस्याओं को दूर करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *