परवाणू के बघाट को-आपरेटिव बैंक में भडक़ी आग, लाखों का नुकसान 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

सुमित शर्मा, परवाणू। औद्योगिक नगर परवाणू में स्थित बघाट को-आपरेटिव बैंक में रविवार के दिन शाम के समय आग लग गई। आग की सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी गई व फायर कर्मी सूचना मिलने पर तुरंत घटना स्थल पर पहुंचे। और आग को काबू कर स्थिति को संभाला। बैंक में आग लगने की घटना की सूचना मिलने पर परवाणू थाना प्रभारी फूल चंद भी अपने जवानों के साथ मौके पर पहुंचे व फायर ब्रिगेड के जवानों की सहायता की। मामले की गंभीरता को देखते हुए इस दौरान परवाणू डीएसपी प्रणव चौहान घटनास्थल पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड के जवानों की हौसला अफज़़ाई की।

इस पुरे घटनाक्रम में बताया जा रहा है कि यह आग बैंक के सर्वर रूम में लगी, जहां कम्प्युटर व अन्य आइट्म भी रखी गई थीं। आग लगने से सभी बेटरियां, तारें, कम्प्यूटर व सरवर रूम कैबिन जल कर राख हो गया और पूरी बिल्डिंग व आस पास के इलाके में धुआं ही धुआं नजऱ आने लगा। अभी शुरुआती जांच में शॉर्ट-सर्किट हो जाने से आग लगने का अंदेशा लगाया जा रहा है।

आग लगने की घटना से बैंक का लगभग सात से आठ लाख नुकसान का अंदेशा लगाया जा रहा है और कम्प्यूटर बैकअप नष्ट होने की बात कही जा रही है। छुट्टी का दिन होने से किसी भी तरह के जानी माल का नुकसान नहीं हुआ। इस दौरान किसी भी प्रकार के ज़रूरी दस्तावेजों के नष्ट होने से अभी मना किया जा रहा है। इस अवसर पर परवाणू डीएसपी प्रणव चौहान व फायर ऑफिसर भी मौके पर उपस्थित रहे। इस दौरान भाजपा नेता व प्रदेश महिला आयोग अध्यक्ष डा. डेज़ी ठाकुर भी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची व स्थिति का जायज़ा लिया। उपरोक्त मामले की पुष्टि परवाणू फायर ऑफिसर टेक चंद ने की और बताया कि बैंक का लगभग सात लाख के नुकसान का आकलन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *