दक्षिण कश्मीर: आतंकियों ने की पंच मोहम्मद याकूब डार की हत्या 

Spread the love

 

आवाज़ ए हिमाचल 

जम्मू, 3 मार्च। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के कुलपोरा सरांड्रो इलाके में बुधवार शाम आतंकवादियों ने घर के बाहर एक निर्दलीय पंच की गोली मारकर हत्या कर दी। मारे गए पंच की पहचान सरांड्रो के मोहम्मद याकूब डार के रूप में हुई है।

घटना की जानकारी मिलते ही सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए और इलाके को घेर लिया है। हमलावरों की तलाश में अभियान तेज कर दिया गया है। घटना की उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, नेकां उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने निंदा करते हुए इसे जघन्य अपराध करार दिया है। उधर भाजपा प्रवक्ता मंजूर भाई ने घटना की निंदा करते हुए बताया कि वर्तमान में वह भाजपा के सदस्य नहीं थे।


एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार की शाम लगभग 8.45 बजे आतंकियों ने बिल्कुल नजदीक से आकर डार को गोलियां मार दीं। उसे गंभीर अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया परंतु उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। कुलगाम जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मुजफ्फर जरगर ने बताया कि पंच की मौत रास्ते में ही हो गई थी। मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों के अधिकारियों ने कहा कि हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी की गई है। इस बात का पता लगाया जा रहा है कि याकूब को निशाना क्यों बनाया गया। साथ ही हमले के पीछे किस संगठन के लोगों का हाथ है।

पंचायत घर को लगाई आग
एक अन्य घटना में अज्ञात आतंकियों ने कुलगाम जिले के हांजीपोरा इलाके के हरिवेथ गांव में स्थित पंचायत घर में बुधवार की शाम आग लगा दी। आग से भवन को व्यापक नुकसान पहुंचा है। आग पर काबू पाने के लिए अलग-अलग हिस्सों से दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। इस बीच पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई।

हंजीपोरा के तहसीलदार नियाज अहमद भट ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए हर प्रयास किया गया और कड़ी मशक्कत के बाद नियंत्रण पाया जा सका। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

 उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पंच मोहम्मद याकूब डार की निर्मम हत्या की निंदा की है। उ्न्होंने घटना को कार्यरतापूर्ण हरकत बताते हुए कहा है कि दोषियों को शीघ्र ही उनके अंजाम तक पहुंचाया जाएगा। इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *