उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने नैना देवी मंदिर में नवाया शीश

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज देर शाम श्री नैना देवी जी मंदिर में शीश नवाया और प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना की। इस अवसर पर उन्होंने नैना देवी स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में स्थानीय लोगो को संबोधित करते हुए नैना देवी मंदिर न्यास की और से ग्वांडल सीएचसी के लिए जारी किए 5 करोड रूपए जारी किए। उन्होंने कहा कि श्री नैना देवी जी विधानसभा क्षेत्र के विकास में पैसे की कमी नहीं आएगी और दिवंगत मुख्यमंत्री राजा वीरभद्र सिंह के सभी घोषणा को वर्तमान सरकार पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री राहत कोष में नैना देवी मंदिर न्यास की और से 2 करोड और बाबा बालक नाथ मंदिर न्यास की ओर से 1 करोड रूपए दिया जाएगा जिसके लिए समस्त मंदिर ट्रस्ट के सदस्य शिमला में मुख्यमंत्री से मिलेंगे। गौरतलब है कि उप मुख्यमंत्री के पास भाषा एवं संस्कृति मंत्रालय भी है। उन्होंने कहा कि देश के बड़े बड़े मन्दिरों कि तरह हिमाचल के मन्दिरों की भी कायाकल्प होगी बसों के माध्यम से सभी तीर्थस्थलों को आपस में जोड़ा जाएगा। मुकेश अग्निहोत्री ने अपने संबोधन में कहा कि हिमाचल प्रदेश के मन्दिरों के लिए बह एक प्लान त्यार करने में लगे हैं जिसके तहत श्रद्धालुओं को अधिक से अधिक सुविधाएं मिल सके। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि केंद्र सरकार को हिमाचल के इस आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करना चाहिए हिमाचल के लिए यह आपदा कोरोना के आपदा से ज्यादा नुकसानदायक साबित हुई है। उन्होंने बताया कि इस आपदा से हिमाचल को 8000 करोड रुपए से अधिक की चौपट अलग चुकी है जबकि अकेले जनशक्ति विभाग को 2000 करोड रुपए से अधिक का नुकसान हुआ है। इस अवसर उन्होने कहा कि विभाग की अंतर्गत जिन व्यक्तियों ने आपदा के दौरान अपनी जान गवाही है उनके परिवारों को सरकार अकेला नहीं छोड़ेगी और उनमें के परिवारों में से किसी एक को रोजगार देगी।

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बिलासपुर के सीर खड्ड के चैनलाइजेशन के लिए 195 करोड रुपए की इंवेस्टमेंट की क्लीयरेंस मिल गए है। पूरा मंत्री रामनाथ ठाकुर ने जहां पर मुकेश अग्निहोत्री के श्री नैना देवी पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया वहीं पर रामलाल ठाकुर ने कहा कि श्री नैना देवी की ऊंची पहाड़ी डेंजर जोन पर है और यहां पर बड़ी-बड़ी कंस्ट्रक्शन बिल्कुल बंद होनी चाहिए उन्होंने कहा कि श्री नैना देवी में लगातार बरसात के कारण हो रहा है और यह पूरी पहाड़ी कल वाला टोबा तक पानी की उचित निकासी न होने के कारण हो गई है जगह-जगह लैंडस्लाइड हुआ है उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने भी यहां पर बड़े-बड़े प्रोजेक्ट बनाने का पूर्व मुख्यमंत्री से उद्घाटन करवाई थी उन सभी इन कार्यों को कांग्रेस सरकार के द्वारा ट्रस्ट का गठन हुआ तो मंदिर ट्रस्ट की पहली बैठक में इन सभी कार्यों को रद्द कर दिया गया ताकि माता श्री नैना देवी की पहाड़ी को बचाया जा सके। उन्होंने उपमुख्यमंत्री से मांग की की इस अस्पताल के निर्माण से श्रद्धालुओं के साथ-साथ स्थानीय जनता को भी लाभ मिलेगा उन्होंने कहा कि जब 2008 में की घटना घटी थी उसमें चिकित्सा सुविधाओं की बात उठी थी उसी के तहत यह बड़ा हॉस्पिटल यहां बनाया जा रहा है और इसके निर्माण के लिए और भी पैसे की जरूरत पड़ेगी और आपके निर्देशों से यह पूरा होगा।

 

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त बिलासपुर डॉ निधि पटेल, महासचिव हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी विकास ठाकुर, मुकेश शर्मा अध्यक्षा एमसी नैना देवी, प्रदीप शर्मा महासचिव जिला कांग्रेस कमेटी उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *