इन्नरव्हील क्लब परवाणू ने चन्द्रैणी गांव के रास्ते पर लगवाई सोलर लाइटें, बच्चों से करवाया उद्घाटन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

यशपाल ठाकुर, परवाणू। परवाणू के समाजसेवी संगठन इन्नरव्हील क्लब द्वारा मंगलवार को 31वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर गाँव चन्द्रैणी की ओर जाने वाले रास्ते पर दो सोलर लाइटें लगवाई, ताकि ग्रामवासियों को अँधेरे रास्ते में आने जाने में दिक्कत न पेश आए। इन्नरव्हील क्लब परवाणू द्वारा किए गए इस प्रोजेक्ट में पूर्व डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन कांता कपूर, जिला कोषाध्यक्ष पूजा गोयल, क्लब प्रधान पूजा गुप्ता, सेक्रेटरी अंशु अग्रवाल, पूर्व प्रधान अमिता त्यागी, पूनम गुप्ता, प्रीती गंभीर, शैम्पी बंसल व क्लब के अन्य सदस्य उपस्थित रहे। सोलर लाइट्स का उदघाटन स्थानीय स्कूल के बच्चो के कर कमलों द्वारा करवाया गया।
बता दें की सडक से गांव का जों रास्ता है, वहाँ पर रात के समय बहुत ही अंधेरा रहता था। जब इन्नरव्हील क्लब को इस बात कि सुचना मिली तो तुरंत दो सोलर लाइट्स लगाने का क्लब द्वारा निर्णय लिया गया। इन लाइट्स को लगाने से राह चलते महिलाओ, बुजुर्गो और बच्चों को किसी प्रकार की अनहोनी होने या जंगली जानवर आदि का कोई भय नहीं रहेगा और ना ही अँधेरे मे गिरने पड़ने की चिंता सताएगी। इसी तरह साल 2020 मे भी परवाणू इन्नरव्हील क्लब द्वारा 20 लाइट्स परवाणू सेक्टर चार बैरियर से चन्द्रैणी गाँव को जाती हुई सडक पर लगाई गई थी, जिससे पैदल चलने वाले गांव वासियो को अँधेरे से निजात मिली थी।

गौरतलब है की इन्नरव्हील क्लब परवाणू पिछले 31 वर्षों से समाज सेवा हमेशा आगे आकर करता रहता है। इस दौरान इन्नरव्हील क्लब की अध्यक्ष पूजा गुप्ता ने बताया की मंगलवार को चन्द्रैणी गाँव की ओर जाने वाले रास्ते पर दो सोलर लाइटें लगवाई लगाई गई। यह लाइटें इन्नरव्हील क्लब के 31वें स्थापना दिवस के उपलक्ष पर लगाई गई जो की 2 फरवरी को है। इस मौके पर क्लब की पूर्व डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन कांता कपूर ने कहा की क्लब हर समय मानवता की भलाई के लिए कार्य करता रहता है और यह सिलसिला पिछले 31 वर्षों से लगातार जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *