हिमाचल प्रदेश सरकार स्वास्थ्य उपकेंद्र दल को प्रोत्साहन राशि करेगी प्रदान

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

02 जून। कोरोना को लेकर रैपिड एंटीजन टेस्टिंग बढ़ाने पर हिमाचल प्रदेश सरकार स्वास्थ्य उपकेंद्र दल को प्रोत्साहन राशि प्रदान करेगी। 250 से अधिक टेस्ट करने पर स्वास्थ्य उपकेंद्र के दल को अधिकतम 11500 रुपये प्रतिमाह प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी। यह राशि अधिसूचित सूची में क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी, एएनएम, एमपीडब्ल्यू और आशा कार्यकर्ताओं में वितरित की जाएगी।

इस प्रोत्साहन को प्राप्त करने के बाद हेल्थ वेलनेस सेंटर-स्वास्थ्य उपकेंद्र व हेल्थ वेलनेस सेंटर-प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को कोविड-19 सीसी पोर्टल पर प्रोत्साहन को सत्यापन के बाद कलेक्शन सेंटर के रूप में नामित किया जाएगा।इसके अतिरिक्त टेली परामर्श की संख्या, ओपीडी में वृद्धि, दैनिक व मासिक रिपोर्टिंग तथा डीवीडीएमएस पोर्टल के उपयोग को भी प्रोत्साहन राशि प्रदान करने के लिए आधार बनाया जाएगा।

कोविड के कारण कुछ लोगों की घर पर मृत्यु दर्ज की गई है।  इनमें कुछ मरीज ऐसे थे जिन्हें या तो कोविड पॉजिटिव पाया गया था और उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया था जबकि कुछ मरीज ऐसे थे जिन्होंने कोविड के लक्षणों की अनदेखी की और उनकी मृत्यु होने पर उनके कोविड पॉजिटिव होने का पता चला हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *