हिमाचल प्रदेश के चार नगर निगमों में नए पार्षद, महापौर व उपमहापौर समेत नई नगर पंचायतों के पार्षद 13 अप्रैल को शपथ ग्रहण करेंगे

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

08 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के चार नगर निगमों में नए पार्षद, महापौर व उपमहापौर समेत नई नगर पंचायतों के पार्षद 13 अप्रैल को शपथ ग्रहण करेंगे। महापौर व उपमहापौर का चुनाव उसी दिन होगा। इसके लिए कोरम तीन चौथाई का होना जरूरी है, फिर चाहे किसी भी दल का बहुमत हो। यदि कोरम नहीं होता है तो उस दिन चयन नहीं हो सकेगा। लिहाजा फिर तीन दिन का समय दिया जाएगा। तीन दिन के बाद होने वाली बैठक में फिर कोरम की जरूरत नहीं होगी। यानि 13 अप्रैल को जहां पर महापौर व उपमहापौर का चुनाव नहीं हो पाया तो वहां 17 अप्रैल को दूसरी बैठक में अनिवार्य तौर पर चुनाव होगा।

बुधवार को चार नगर निगमों व छह नगर पंचायतों में चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो गई है, जहां पर नतीजे भी सामने आ चुके हैं। इसके बाद यहां पर आदर्श चुनाव आचार संहिता भी समाप्त हो गई है। बुधवार को शिमला में राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों की बैठक हुई। वहीं शहरी विकास विभाग के अधिकारियों के साथ भी इसकी चर्चा हुई है, जिनको वीरवार को अधिसूचना जारी करनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *