सलापड़ से तातापानी तक जल्द शुरू होगी जल परिवहन सेवा, 2.02 करोड़ से मिलेगी सुविधा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

                         5 जनवरी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि जिला मंडी के तत्तापानी और सलापड़ क्षेत्र के बीच जल परिवहन सुविधाएं विकसित करने के लिए तत्तापानी और कसोल गांव में 2.02 करोड़ रुपए से दो जैटीज और सामान्य सुविधाएं निर्मित की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में एनटीपीसी से जैटीज के निर्माण के लिए भूमि के उपयोग के लिए समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित करने के लिए प्रारूप समझौता प्राप्त कर लिया गया है।

इससे न केवल क्षेत्र के लोगों को कम लागत में प्रभावी परिवहन सुविधाएं उपलब्ध होंगी, बल्कि क्षेत्र में आने वाले पर्यटकों के लिए भी यह आकर्षण का अतिरिक्त केंद्र साबित होगा। इससे आसपास के क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा और युवाओं के लिए रोजगार और स्वरोजगार के अवसर सृजित होंगे। परामर्श सेवाओं के लिए ई-टेंडर आमंत्रित किए जा चुके हैं, ताकि डीपीआर तैयार की जा सके।

बता दें कि आईडब्ल्यूएआई यानी भारतीय अंंतरदेशीय जलमार्ग प्राधिकरण और परिवहन विभाग ने 20 जुलाई, 2019 को कोल डैम में संभावनाएं खोजने के लिए संयुक्त निरीक्षण किया था। इसमें राजकीय महाविद्याल सुन्नी, हॉट स्प्रिंग होटल तत्तापानी के निकट, रंदौल गांव और कसोल गांव को तत्तापानी और सलापड़ के बीच जल परिवहन आरंभ करने के लिए उपयुक्त पाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *