शाहपुर में खोला जाए CU का मेडिकल,फार्मेसी व डेंटल कालेज:केवल पठानिया ने DC के माध्यम से CM को भेजा ज्ञापन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

20 जून ।  केंद्रीय विश्वविद्यालय का कुछ भाग शाहपुर में स्थापित करने को एक बार फिर अवाज़ उठनी शुरू हो गई है।सीयू रजिस्ट्रार के बयान के बाद भड़के लोगों ने अब प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का मन बना लिया है।इसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव केवल सिंह पठानिया ने DC कांगड़ा के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा है।

केवल पठानिया ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय पिछले 11 सालों से शाहपुर के छतड़ी स्थित कालेज के भवन में चल रहा है,लेकिन दो दिन पहले सीयू के कुलपति व रजिस्ट्रार ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि स्थायी स्थापना के लिए शाहपुर का नाम नहीं है,तथा यहां चल रही कक्षाओं को धर्मशाला या देहरा शिफ्ट किया जाएगा,जो कि असहनीय है।

उन्होंने कहा कि इस बयान के बाद शाहपुर, भटियात,ज्वाली सहित अन्य क्षेत्रों की जनता में भारी रोष है। उन्होंने कहा कि शाहपुर स्थित भवन पर 18 करोड़ रुपये ख़र्च हो चुके है तथा यहां तमाम सुविधाएं है। उन्होंने कहा कि सीयू को राजनीति का अखाड़ा न बनाया जाए तथा इसका कुछ हिस्सा शाहपुर में स्थापित किया जाए।

उन्होंने कहा कि कुलपति ने केंद्रीय HRD मंत्री को पत्र लिखकर मेडिकल,फॉर्मेसी व डेंटल कालेज न खोलने की बात कही है।उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि इस मसले को HRD मंत्री के समक्ष उठाया जाए तथा मेडिकल,फार्मेसी व डेंटल कॉलेज की कक्षाओं को शाहपुर में चलाया जाए।इस मौके पर सुरजीत राणा,नीना ठाकुर,रितिका शर्मा,शशि पाल शर्मा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *