विधायक प्रकाश राणा ने जोगिंद्र नगर में खोला अपना कार्यालय,महेंद्र सिंह ठाकुर ने किया शुभारंभ

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

जतिन लटावा,जोगिंद्रनगर

01 जुलाई।जलशक्ति, बागवानी, राजस्व व सैनिक कल्याण मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने जोगिन्दर नगर में विधायक प्रकाश राणा के निजी कार्यालय का शुभारंभ किया। जोगिन्दर नगर स्थित बस स्टैंड के पास इस कार्यालय के खुल जाने से जोगिन्दर नगर क्षेत्र की जनता को अपनी समस्याएं विधायक के समक्ष रखने में सुविधा होगी। इस बीच उन्होने बस स्टैंड जोगिन्दर नगर का भी निरीक्षण किया तथा जन समस्याएं सुनी एवं अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया। इस अवसर पर जोगिन्दर नगर के विधायक प्रकाश राणा विशेष तौर पर उनके साथ उपस्थित रहे।
इससे पहले पुराने मेला मैदान जोगिन्दर नगर में उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि विधायक प्रकाश राणा ने जन सेवा के लिए अपने सेलरी भत्ते समर्पित कर न केवल जोगिन्दर नगर क्षेत्र बल्कि पूरे प्रदेश भर में एक अनूठी मिसाल कायम की है। उन्होने कहा कि जोगिन्दर नगर वासियों के लिए विधायक प्रकाश राणा के तौर पर एक सच्चा जन सेवक मिला है,जो निरन्तर पूरे सेवा भाव के साथ क्षेत्र के विकास को प्रयत्नशील हैं।
महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र की पेयजल समस्या के स्थाई समाधान के लिए करोड़ों रूपये की परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है। उन्होने बताया कि लडभड़ोल क्षेत्र सहित 16 पंचायतों के लिए निर्मित की जा रही 36 करोड़ रूपये की पेयजल योजना का कार्य अंतिम चरण में है तथा जल्द ही इसे जनता को समर्पित किया जाएगा। इसके अलावा कई अन्य पेयजल योजनाओं का कार्य भी प्रगति पर है।
उन्होने कहा कि मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर के आशीर्वाद से जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र के चौंतड़ा में जलशक्ति विभाग का मंडलीय कार्यालय खुला है। इसके अलावा मकरीड़ी में उपतहसील, लडभड़ोल में आईटीआई तथा सिविल अस्पताल, जोगिन्दर नगर में एचआरटीसी का बस डिपो प्रमुख है। उन्होने कहा कि जोगिन्दर नगर बस डिपो के कार्यालय का मामला हल हो चुका है तथा जल्द इसका शिलान्यास किया जाएगा।
उन्होने कहा कि लडभड़ोल में सैनिकों व पूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों की सुविधा के लिए जल्द ही सीएसडी कैंटीन भी खोली जाएगी ताकि इस क्षेत्र के हजारों परिवारों को इसका लाभ उनके घर-द्वार ही मिल सके। उन्होने कहा कि जल्द ही मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र का दौरा करेंगे तथा करोड़ों रूपये के विकास कार्यों को जनता को समर्पित करेंगे।
इससे पहले जलशक्ति मंत्री का स्वागत करते हुए विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर के आशीर्वाद एवं जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के मार्गदर्शन में अकेले जलशक्ति विभाग के माध्यम से ही लगभग 364 करोड़ रूपये की विभिन्न पेयजल व सिंचाई परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है। उन्होने कहा कि अकेले जोगिन्दर नगर क्षेत्र की लगभग 15-20 पंचायतों में पुरानी पेयजल पाईपों को बदलने, नए पानी के टैंक निर्मित करने तथा पेयजल स्त्रोत में सुधार लाने को ही 106 करोड़ रूपये की राशि खर्च हो रही है। इसके अतिरिक्त अन्य विभागों के माध्यम से भी कई विकास कार्य प्रगति पर हैं। इस बीच उन्होने जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र में गत साढ़े तीन वर्षों में हुए विभिन्न विकास कार्यों की भी जानकारी दी।
प्रकाश राणा ने कहा कि उन्होने क्षेत्र की जनता को अपना जीवन समर्पित कर दिया है तथा भविष्य में भी इसी तरह लोगों के कल्याण व उत्थान के लिए वे निरंतर कार्यशील रहेंगे। उनका कहना है कि बिना किसी स्वार्थ से लोगों की पूरे सेवाभाव के साथ सेवा करना ही उनकी राजनीति का एकमात्र उद्देश्य है तथा लोगों के आशीर्वाद से वे इस दिशा में निरन्तर कार्यशील हैं। उन्होने कहा कि लोगों की समस्याओं को उनके घर-द्वार सुनने के लिए उन्होने अब जोगिन्दर नगर में भी अपना कार्यालय खोल दिया है। इसके अलावा वे प्रत्येक माह जोगिन्दर नगर, चौंतड़ा, लडभड़ोल, मकरीड़ी तथा बयूंह में निर्धारित तिथि को पहुंचकर लोगों की समस्याओं का निवारण करते हैं।
इस अवसर पर प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की सदस्य रीमा राणा, जिला पार्षद विजय भाटिया, बीडीसी चौंतड़ा की अध्यक्ष रमा देवी सहित विभिन्न पंचायतीराज संस्थाओं के प्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित कई गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *