लोगों की समस्याओं का त्वरित समाधान सरकार की प्राथमिकता: परमार

Spread the love

आवाज़-ए-हिमाचल

          ………….ब्यूरो,पालमपुर
 11 नवम्बर :प्रदेश सरकार ने लोगों की समस्याओं के समाधान को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता बनाया है और सरकार ने जनता के बीच जाने के साथ-साथ सरकार के दरवाजों को आम जनता के लिए भी खुला रखा है।

यह जानकारी विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने बुधवार को ननाओं में लोगों की समस्याओं को सुनने के उपरांत दी।उन्होंने बताया कि सरकार सभी जनसमस्याओं को संजीदगी से सुनकर लोगों को हर सम्भव राहत उपलब्ध करवा रही है
और अधिकारियों को भी जनसमस्याओं को गंभीरता से हल करने के निर्देश दिये गए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों और सरकार में सीधे संवाद स्थापित कर  समस्याओं का त्वरित समाधान करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन-1100 आरम्भ की गई।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसी कोने में बैठा व्यक्ति अब टोल फ्री नम्बर-1100 पर कॉल करके अपनी समस्या दर्ज करवा सकता है और यह समस्या सीधे संबंधित विभाग को समाधान के लिये भेजी जाती है। उन्होंने कहा कि जनसमस्याओं के निपटारे में मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन काफी कारगर सिद्ध हुई है।
परमार ने कहा कि सरकार ने लोगों राहत देने के लिये महत्वकांक्षी कार्यक्रम जनमंच भी आरम्भ किया, जिसमे लोगों की समस्याओं को मौके पर ही हल किया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार और प्रशासन मौके पर पहुंचकर जनसमस्याओं का त्वरित हल किया जाता है।
उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम प्रदेश के लोगों में सराहा जाने वाला कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम में लगभग अब तक 45 हजार समस्याओं का निपटारा किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते बंद जनमंच को लोगों को लोगों की सुविधा के लिए नवंबर माह से फिर आरंभ किया गया है
और कोविड-19 के लिए निर्धारित सभी प्रकार के एसओपी की अनुपालना के साथ सफलतापूर्वक प्रदेश के 11 जिलों में संचालित किया गया।विधान सभा अध्यक्ष आज लगभग 134 समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया। उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिये कि जनहित तथा लोकहित के कार्यों को प्राथमिकता पर हल किया जाये ताकि लोगों को राहत प्राप्त हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *