यूट्यूब पर छाया रैत निवासी साहिल पठानिया का लोक गीत कलजुगे दे बस

Spread the love

आवाज़-ए-हिमाचल 

28 अक्टूबर : बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का संदेश देता गीत ‘कलजुगे दे बस’ इन दिनों यूट्यूब पर छाया हुआ है। शाहपुर के रैत से सम्बन्ध रखने वाले साहिल पठानिया की सुरीली आवाज में इस पहाड़ी लोकगीत को पुरषोत्तम हीर ने अपने शब्दों से सजाया और धुन दी है।

गीत का संगीत हिमाचल प्रदेश के अति लोकप्रिय संगीत निर्देशक परमजीत पम्मी, भैरवी स्टूडियो हमीरपुर ने दिया है।इस गीत में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मिशन को खासतौर पर सम्मलित किया गया है।

इस गाने का फिल्मांकन शाहपुर के साथ लगती सुंदर बोह घाटी के कई क्षेत्रों सहित रेहलू और भनाला में किया गया है, जिसमें साहिल पठानिया के साथ रुपाली शर्मा मुख्य भूमिका में हैं। गीत का निर्देशन ठाकुर नवजोत सिंह ने किया है और कैमरा सहयोग अंकेश डोगरा ने दिया है। इस गीत की पृष्ठभूमि में स्वाति ठाकुर, भारती ठाकुर, ज्योति कपूर और सोनिया कपूर ने अपना शानदार अभिनय प्रस्तुत किया है। 

शाहपुर सिनेमा यूट्यूब चैनल पर इस गीत का विमोचन उपमंडल अधिकारी (SDM) श्री मुरारी लाल द्वारा किया गया ।जिसकी जानकारी देते हुए शाहपुर सिनेमा से विनय जम्वाल ने बताया कि अपनी दमदार आवाज से संगीत जगत में आगाज करने वाले साहिल पठानिया के इस गीत को लोग निश्चित ही अपना प्रेम देंगे। शास्त्रीय संगीत से खास लगाव रखने वाले साहिल गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर से गायन में स्नातकोत्तर हैं और अपने पहले गीत कलजुगे दे बस  से  अपनी शुरुआत कर रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *