बिलासपुर में बिना बिल पकड़े 16 लाख 82 हजार की ज्वेलरी:एक लाख नौसौ बीस रूपये जुर्माना ठोका

Spread the love

आवाज़-ए-हिमाचल 

        ……….मीना ठाकुर (स्वारघाट) बिलासपुर

28 अक्टूबर : त्यौहारी सीजन के मद्देनजर आबकारी एवं कराधान विभाग बिलासपुर ने बाहरी राज्यों से लाए जा रहे सामान की कर चोरी को रोकने के लिए शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। विभाग द्वारा नियमित रूप से एनएच पर जगह-जगह नाके लगाकर वाहनों की चैकिंग की जा रही है।

इसी कड़ी में आबकारी विभाग बिलासपुर की टीम ने नेशनल हाईवे चंडीगढ़-मनाली पर बिलासपुर के बामटा चौक के पास नाके के दौरान भारी मात्रा में बिना बिल का सोना-चांदी पकड़ने में बड़ी कामयाबी हासिल की है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार देर रात सहायक आयुक्त राज्य कर एवं आबकारी बिलासपुर कमल ठाकुर की टीम जिसमें सहायक राज्य कर एवं आबकारी अधिकारी शिवानी कपूर , चालक भुट्टो व सहायक कर्मचारी विजय राम शामिल थे ने चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर बिलासपुर के बामटा चौक के पास नाका लगाया हुआ था

और बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों की गहनता के साथ चैकिंग की जा रही थी।इसी दौरान टीम द्वारा पंजाब से हिमाचल की तरफ आ रही एक कार को चैकिंग के लिए रोका गया तो कार से सोने-चांदी के आभूषण पाए गये जिनका बाजार मूल्य 16 लाख 82 हजार रूपये आंका गया। इन सोने-चांदी के आभूषण के सम्बन्ध में व्यापारी के पास कोई भी बिल मौजूद नहीं था।

जिसके चलते व्यापारी को एक लाख नौ सौ बीस रूपये जुर्माना लगाया गया और मौके पर वसूल करने के बाद इसे सरकारी खजाने में जमा करवा दिया गया है। “त्यौहारी सीजन के मद्देनजर आबकारी एवं कराधान विभाग बिलासपुर अलर्ट हो गया है और जगह-जगह नाकाबंदी कर बाहरी राज्यों से बिना बिल सामान लाने वालों पर पैनी नजर रखे हुए है।


उपायुक्त राज्य कर एवं आबकारी विभाग बिलासपुर मनोज डोगरा ने बताया कि बामटा चौक के पास भी नाके के दौरान टीम द्वारा बिना बिल के 16 लाख 82 हजार रूपये के सोने-चांदी के आभूषण पकड़े है और सम्बन्धित व्यापारी से एक लाख नौसौ बीस रूपये जुर्माना के रूप में वसूला गया है। भविष्य में भी अभियान जारी रहेगा ताकि कर चोरी को रोका जा सके और सरकारी खजाने को बढ़ाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *