मृत महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर प्रशासन ने वार्ड को कंटेनमेंट जोन घोषित किया

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

22 अप्रैल। उपमंडल फतेहपुर की पंचायत लोहारा की एक करीब 57 वर्षीय महिला की बीती रात मौत हो गई। मौत के बाद महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग ने एहतिहात के तौर पर प्रोटोकॉल का पालन करते हुए महिला का अंतिम संस्कार करवा दिया है।बीएमओ फतेहपुर आरके मैहता ने बताया उक्त महिला शुगर की मरीज थी, वहीं मृतक महिला का पति कोरोना पॉजिटि था, जिसके चलते सोमवार को महिला का आरटी पीसीआर सैम्पल लेकर जांच के लिये भेजा था।राकेस

जिसकी बीती देर शाम कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई । जानकारी जुटाने तक महिला की मौत हो जाने की सूचना विभाग को मिली। जिस पर विभाग ने एतिहातन के तौर पर कोबिड प्रोटोकॉल के तहत महिला का अंतिम संस्कार करवाया। वहीं मृतक महिला के अलावा उनके परिवार से ही पांच लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिन्हें होम आइसोलेशन पर रखा गया है ।

वहीं प्रशासन की तरफ से उक्त पंचायत के वार्ड नम्बर पांच को कंटेनमेंट घोषित कर दिया गया है ।एसडीएम फतेहपुर अंकुश शर्मा ने बताया उक्त पंचायत की एक महिला की मौत कोरोना के कारण हुई हैं। मृतका के परिवार से पांच अन्य लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके चलते पंचायत के वार्ड पांच को कंटेनमेंट घोषित किया गया है तो वहीं 50 मीटर दायरे के क्षेत्र को बफर जोन में रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *