मध्‍य प्रदेश में इंसानियत शर्मसार, नाबालिग दुष्‍कर्म पीड़िता और आरोपी को रस्सी से बांधकर निकाला जुलूस

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

29 मार्च। मध्‍य प्रदेश के अलीराजपुर जिले के एक गांव में इंसानियत को शर्मसार करने वाले घटना सामने आई है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक एक युवक ने 16 वर्षीय एक लड़की के साथ रविवार को कथित तौर पर दुष्‍कर्म किया। इस घटना का पता लगने पर पीड़िता के परिजनों ने किशोरी और आरोपी दोनों को रस्सी से बांधकर पीटते हुए गांव में जुलूस निकाला। इतना ही नहीं परिजनों ने इस जुलूस का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी डाल दिया।

पुलिस ने इस मामले में दुष्कर्म के आरोपी समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना अलीराजपुर जिला मुख्यालय (Alirajpur district of Madhya Pradesh) से करीब 22 किलोमीटर दूर एक गांव में हुई। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर दो केस दर्ज किए गए हैं। पहला केस दुष्‍कर्म करने वाले आरोपी के खिलाफ जबकि दूसरा पीड़िता के परिजनों के खिलाफ दर्ज किया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता ने संबंधित थाने में रविवार को दो प्राथमिकियां दर्ज कराईं। पहली प्राथमिकी 21 वर्षीय युवक के खिलाफ दुष्कर्म के आरोप में जबकि दूसरी प्राथमिकी पीड़िता और आरोपी को रस्सी से बांधकर मारपीट करने और उनका जुलूस निकालने के संबंध में दर्ज कराई है। बताया जाता है कि आरोपी शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं।रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने पीड़िता की पहली शिकायत पर दुष्‍कर्म करने वाले व्‍यक्ति के खिलाफ भादंवि की धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने दूसरी शिकायत पर पीड़िता के साथ मारपीट और जुलूस निकालने वाले उसके परिजनों के खिलाफ भादंवि की धारा 294, 355, 323 और 342 के तहत केस दर्ज किया है। इनमें से पांच को गिरफ्तार किया गया है। घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *