मंझग्रा ज़िला परिषद वार्ड में कांग्रेस के लिए चुनोती बनी रेखा चौधरी:चार महिलाओं के मैदान में उतरने से रोचक हुआ मुकाबला

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

आशीष पटियाल

31 दिसंबर।शाहपुर के जिला परिषद वार्ड के मंझग्रा वार्ड से कांग्रेस की दो नेत्रियों ने चुनावी समर में कूद कर मुकाबला रोचक बना दिया है।ज़िला परिषद के इस वार्ड से अभी तक चार दावेदारों के नाम सामने आए है,हालांकि यह आंकड़ा अभी और बढ़ेगा।इस वार्ड से कांग्रेस पार्टी ने मंझग्रा पंचायत की पूर्व प्रधान नीना ठाकुर को अपना उम्मीदवार घोषित किया है,लेकिन मनई पंचायत की पूर्व प्रधान व कांग्रेस नेत्री रेखा चौधरी ने भी चुनावी मैदान में उतर कर पार्टी को मुश्किल में डाल दिया है।

इस वार्ड से पूर्व पंचायत समिति रैत की चेयरमैन अंजू ठाकुर भी मैदान में है।अंजू ठाकुर सिहंवा पंचायत से सबंध रखती है तथा भाजपा नेत्री है।कैरी पंचायत के चतरेर गांव से सबंध रखने वाली मंजू ठाकुर भी इस बार ज़िला परिषद वार्ड से चुनावी मैदान में।

मंजू ठाकुर फिलहाल किसी भी राजनीतिक दल से सबंध नहीं रखती है।अहम यह है कि मंजू ठाकुर ने नामांकन पत्र भरने से पहले ही कई पंचायतों में डोर टू डोर जाकर खुद के लिए वोट व स्पोर्ट की अपील कर चुकी है।

नीना ठाकुर,रेखा चौधरी व अंजू ठनकु भी चुनावी मैदान में उतर चुकी है तथा कई गांवों का दौरा कर चुकी है।यहां बता दे कि शाहपुर के नगर पंचात बनने के बाद इस वार्ड को मंझग्रा का नाम दिया गया है।

इस वार्ड के तहत मंझग्रा,सिहंवा,डोहब,सद्दू,हरनेरा,कैरी, लपियाणा, मनई,हारचक्कियां,परगोड़ सहित 12 पंचायतें आती है।

इस बार नगर पंचायत बनने के चलते शाहपुर इस वार्ड से बाहर हो गया है।पिछली दफा यह वार्ड अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित था तथा हारचक्कियां के संजय जिला परिषद बने थे।

इस बार यह वार्ड महिला के लिए आरक्षित है।खैर ताज किसके सर पर सजेगा यह तो आने वाला समय बताएगा,लेकिन चारों मजबूत उम्मीदवारों ने मुकाबला रोचक जरूर बना दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *