भंगरोटू में 108 बिस्तर का मेक शिफ्ट अस्पताल बनकर तैयार, जयराम ठाकुर कल करेंगे अस्पताल का शुभारंभ

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

02 जून। नेरचौक मेडिकल कॉलेज की ओपीडी अब जल्द खुलेगी। भंगरोटू में 108 बिस्तर का मेक शिफ्ट अस्पताल बनकर तैयार हो गया है। सात करोड़ की लागत से बने इस अस्पताल का शुभारंभ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वीरवार को करेंगे। सात करोड़ की लागत से बने इस मेक शिफ्ट अस्पताल के निर्माण में चार महीने लगे हैं। पिछले एक महीने से इसके ऑक्सीजन प्लांट के चक्कर में ही लटका हुआ था। मंगलवार को इसका ट्रायल पूरा हुआ है। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में छह जिलाें के कोरोना मरीजों की आमद को देखते हुए भंगरोटू में 108 बिस्तर का मेक शिफ्ट अस्पताल बनाने की कवायद छेड़ी गई थी।

आइसीयू सहित इस अस्पताल में 108 बिस्तर हैं। इसके अलावा संक्रमित गर्भवती महिलाओं के लिए प्रसूति कक्ष व ऑपरेशन के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। चार महीने पहले मुख्यमंत्री ने इसका शिलान्यास किया था और इसका काम आईआइटी रूड़की को दिया गया था। इसके बाद इसका काम अन्य कंपनियाें को मिला जिन्होंने काम करना आरंभ किया, लेकिन अलग-अलग कंपनियों के काम करने के कारण इसके निर्माण में देरी हुई।अंतिम चरण में ऑक्सीजन के पैनल न मिलने के कारण लगभग एक माह तक काम लटका रहा।

दो बार किए गए ट्रायल में मैनीफोल्ड प्लांट में आई लीकेज के कारण ट्रायल फेल हुआ और तीसरी बार ट्रायल सफल होने के बाद अब बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इसको जनता को समर्पित करेंगे। इसके आरंभ होने से नेरचौक मेडिकल कॉलेज में मरीजों का बोझ कम होगा और यहां पर ओपीडी जल्द आरंभ हो जाएगी। इसके आरंभ होने से नेरचौक सहित कुल्लू, मंडी, बिलासपुर व हमीरपुर के मरीजों को भी राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *