बड़सर उपमंडल में बड़ा ठंड का प्रकोप,लोग शाम ढलते ही घरों में दुवकने को मजबूर

Spread the love

अनाज ए हिमाचल

   सन्नी मैहरा,ब्यूरो हमीरपुर
   16 दिसंबर।हमीरपुर के बड़सर उपमंडल में शाम ढ़लते ही धुंधपड़ना शुरू हो जाती है, जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।धुंध पड़ने के कारण लोगों को आवाजाही में भी परेशानी झेलनी पड़ रही है।हालात यह हैं की ठंड इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि

लोग शाम होते ही घरों में दुवकने को मजबूर हो जाते हैं ।
सबसे ज्यादा परेशानी बूढ़े बच्चों को पेश आ रही है।लगातार ठंड बढ़ती जा रही है,घने कोहरे के कारण जहां फसलों को भी नुकसान पहुंच रहा है वहीं ठंड के कारण पशु पक्षियों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।स्थानीय किसानों की माने तो घने कोहरे के कारण गोभी,मटर,पालक इत्यादि फसलों को भी नुकसान पहुंचना शुरू हो गया है।बड़सर उपमंडल में हालात ऐसे हैं कि सुबह 11 बजे तक सूर्य देव के दर्शन नहीं हो पाते है।
तापमान काफी लुढ़क गया है हालांकि दोपहर तक धूप आ जाती है लेकिन शाम ढलते ही दोबारा से धुंध पड़ना शुरू हो जाती है। जिसके चलते काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है लोग शाम ढलते ही आग तपने पर मजबूर हो जाते है। वहीं स्थानीय निवासी पुष्पा देवी का कहना कि ठंठ बहुत बड़ी गई है। धुंध के कारण कोहरा भी पड़ना शुरू हो गया है। जिसकारण साग सब्जियों को भी नुकसान पहुंचना शुरू हो गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *