प्रदेश में सात कोरोना संक्रमितों की मौत,26 शिक्षकों सहित 625 नए मामले

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

11 नवंबर।हिमाचल प्रदेश में सात और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। नेरचौक मेडिकल कालेज में बुधवार सुबह कोरोना से दो और लोगों की मौत हो गई। वहीं प्रदेश में बुधवार को 625 नए मामले हैं।मंडी में 26 शिक्षक संक्रमित पाए गए हैं। अकेले पधर सीसे स्कूल के 13 शिक्षक, सेरी पधर, साहल कुन्नू, कोलनी ढलवान, भद्रवाड़, पौंटा और रिस्सा स्कूल के 30 शिक्षक और गैर शिक्षक पॉजिटिव आए हैं।

इसके अलावा आईआईटी कमांद के 2 छात्र और एक कर्मचारी का बच्चा भी पॉजिटिव आया है। कांगड़ा जिले में 80, मंडी 104, शिमला 99, चंबा 39, ऊना 43, कुल्लू 69, किन्नौर 63, बिलासपुर 37, सोलन 14, हमीरपुर 11, सिरमौर 22 और लाहौल-स्पीति में 44 नए मामले आए हैं।


धर्मपुर के बलैया गांव के 73 साल के वृद्ध और कुल्लू जिले की बधोगरी गांव की 73 साल की वृद्धा ने भी दम तोड़ दिया। पालमपुर के भौरा गांव के 42 वर्षीय व्यक्ति ने धर्मशाला अस्पताल में कोरोना के कारण दम तोड़ दिया है। टांडा में कांगड़ा के घुरकड़ी की 53 वर्षीय संक्रमित महिला और बाग के 62 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ दिया।  कोरोना की चपेट में आए मुख्य सचिव के ससुर की आईजीएमसी में देर रात मौत हो गई है। कुमारसेन के रहने वाले 87 बुजुर्ग को 9 नवंबर की सुबह आईजीएमसी में दाखिल किया था। मौत की पुष्टि आईजीएमसी के कॉलेज प्राचार्य डॉ. रजनीश पठानिया ने की है। आईजीएमसी की एक महिला डॉक्टर भी पॉजिटिव है। चंबा के कोविड अस्पताल में भरमौर के 45 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई।


टांडा अस्पताल के दो डॉक्टर और पुलिस लाइन सकोह के दो जवान पॉजिटिव पाए गए हैं। सिरमौर के सीएमओ डॉ. केके पराशर ने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जामनीवाला से पांच और राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सराहां में दो शिक्षक भी पॉजिटिव निकले हैं। चिंतपूर्णी के एक स्कूल का कर्मचारी भी पॉजिटिव आया है।

प्रदेश के सबसे बड़े मातृ एवं शिशु कमला नेहरू अस्पताल का मुख्य ऑपरेशन थियेटर एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया है। ऑपरेशन थियेटर में काम करने वाले ओटीए के पॉजिटिव आने के बाद प्रबंधन ने यह फैसला लिया है। दो अन्य ओटीए भी छुट्टी पर हैं। ऐसे में गायनी का ऑपरेशन करवाने आई महिलाओं को अब अस्पताल से छुट्टी दी जा रही है। अस्पताल में इमरजेंसी ऑपरेशन होते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *