प्रदेश में कोरोना संक्रमित 14 मरीजों की मौत,मंगलवार को आए 816 नए मामले

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

ब्यूरो,शिमला

24 नवंबर।हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को कोरोना संक्रमित 14 मरीजों की मौत हुई है,जबकि 816 नए मामले आए हैं। शिमला 233, मंडी 190, कांगड़ा 75, कुल्लू 72, लाहौल-स्पीति-हमीरपुर 42-42, ऊना 38, किन्नौर 8, सोलन 35, बिलासपुर 33, चंबा 31 और सिरमौर में 17 नए मामले आए हैं।


नेरचौक मेडिकल कॉलेज मंडी में कोरोना से पांच मरीजों की मौत हुई है। हमीरपुर के टिक्कूबरोट के 84 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग, हमीरपुर के 66 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग, कुल्लू के वार्ड नंबर नौ हनुमारी बाग के 74 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग, खनियारा धर्मशाला के 54 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति और मंडी के बल्ह के सियोइहल निवासी 66 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग ने दम तोड़ा है।
टांडा अस्पताल में कोरोना से चार मरीजों की मौत हुई है। पालमपुर के 53 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति, नूरपुर के 74 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग, निशमबडो के 84 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग और चलौर के 42 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति ने टांडा अस्पताल में दम तोड़ दिया।


शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में कोरोना संक्रमण से दो मरीजों की मौत हो गई है। ठियोग के रहने वाले 58 वर्षीय संक्रमित मरीज और जतोग से आर्मी के संक्रमित जवान ने दम तोड़ दिया। यह तमिलनाडु का रहने वाला था। डीडीयू अस्पताल में भी पाहल के रहने वाले 84 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग मरीज की मौत हो गई है। सोलन जिले में नालागढ़ निवासी 95 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग की मौत हो गई। हमीरपुर जोल सप्पड़ के सोहाड़ गांव निवासी 39 वर्षीय नरेश कुमार की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के सचिव यशपाल शर्मा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। राज्य विधानसभा के शीत सत्र की तैयारियों के लिए वह शिमला और धर्मशाला के बीच सफर करते रहे और इस बीच उन्हें कोरोना के कुछ लक्षण नजर आए। उन्होंने अपना टेस्ट करवाया, जिसमें वह पॉजिटिव निकले हैं। वह अब घर में आइसोलेट हो गए हैं। यशपाल शर्मा को मंगलवार को भी हल्का बुखार था।

तपोवन में शीत सत्र की तैयारियों के लिए वह धर्मशाला आते जाते रहे। मंडी जिले में आयुर्वेदिक संस्थान पंडोह के पांच डॉक्टर, एसई आईपीएच, एसई पीडब्ल्यूडी, नेरचौक मेडिकल कॉलेज में वरिष्ठ प्रवक्ता मेडिसन, पंडोह बटालियन के 19 जवान और हटली थाने के सभी पुलिस कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *