शादियों में धाम,डीजे व नाटियों की बजह से फैल रहा कोरोना,सरकार को मजबूरन लगाना पड़ा नाईट कर्फ्यू

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

ब्यूरो,शिमला

24 नवंबर।मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सर्दियों के मौसम में शादियों में 1000 से ज्यादा लोग पहुंच रहे हैं। संयुक्त धाम परोसी जा रही है। बंद कमरों में डीजे बज रहे हैं, नाटियां हो रही हैं, इससे कोरोना फैल रहा है। इसी कारण मजबूर होकर सरकार को नाइट कर्फ्यू का निर्णय लेना पड़ा।


मुख्यमंत्री ने कहा कि सोशल मीडिया पर टिप्पणी करना आसान है, लेकिन सर्दियों के मौसम में कोरोना न फैले, इसके लिए सख्त निर्णय लिए गए हैं। बंद कमरों में वेंटिलेशन नहीं होता है, ऐसे में अगर एक भी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति आ गया तो सभी संक्रमित हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि आदेश जारी करने से कुछ नहीं होता, जब तक लोग अपनी मर्जी से इस पर अमल न करें। मजबूरी में सरकार सख्ती कर रही है, क्योंकि लोगों की लापरवाही बढ़ गई है।


वह रिज मैदान पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम के दौरान बोल रहे थे। अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को लेकर पत्रकारों के सवाल पर सीएम ने कहा कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी नहीं है। अगर कहीं कमी से किसी की मौत हुई होगी, तो उसकी जांच होगी। सीएम ने कहा कि कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। हिमाचल में तपेदिक, कुष्ठ और अन्य रोगियों की जानकारी हासिल करना हिम सुरक्षा  अभियान का लक्ष्य है। हालांकि, सरकार ने एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान भी शुरू किया है। कोरोना रोगियों की पहचान के लिए सरकार ने नए अभियान की शुरुआत की है, जिसमें 8000 टीमें प्रदेश में घर-घर जाकर लोगों को जागरूक भी करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *