प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं: अनीता वर्मा

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

               सन्नी मैहरा,हमीरपुर

12 जून। पूर्व विधायक अनीता वर्मा ने कहा कि शहर के बीचों-बीच पंजाब से आए 20 से 25 लोगों द्वारा एक परिवार पर देर रात हमला कर जिस तरह गुंडागर्दी का तांडव मचाया गया वे प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि यह बड़ा चिंतनीय पहलू है कि हमीरपुर नगर परिषद के वार्ड नंबर 5 में पंजाब से कर्फ्यू के दौरान आए बदमाशों द्वारा न केवल घर में तोड़-फोड़ की जाती है अपितु घर के सदस्यों को कुल्हाड़ी और डंडों के बार से लहुलुहान कर नवविवाहित लड़की को जबरन वापस ले जाया जाता है।

उन्होंने कहा कि जब दोनों बालिग हैं और उपमंडालधिकारी के समक्ष शादी होती है और प्रमाणपत्र आने में समय लगता है,इसके चलते एतिहात के तौर पर दोनों पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश भी हुए, लेकिन उन्हें कोई सुरक्षा नहीं दी गई। प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से जानना चाहा कि युवाओं को अपना जीवन साथी चुनना उनके शासन में खत्म हो चुका है।

यह बारदात कितनी भयानक रही होगी इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आस-पड़ोस से कोई भी विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। पूर्व संसदीय सचिव अनीता वर्मा ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि मामले की गंभीरता से जांच करवाई जाए। और नवविवाहित जोड़े एवं परिवार की सुरक्षा सुनिश्चत की जाए। अनीता वर्मा ने प्रदेश महिला आयोग से भी इस माामले में हस्तक्षेप करने को कहा जिससे कि बालिग युवाओं का अपना जीवन साथी चुनने का अधिकार बरकरार रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *