उड़ान संस्था के माध्यम से क्रिएटिव डिग्निटी ने आशा वर्कर्स को बांटे हेल्थ किट्स

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

              महेंद्र सिंह,सैंज(कुल्लू)

12 जून। सैंज स्वास्थ्य केंद्र में उड़ान संस्था के माध्यम से क्रिएटिव डिग्निटी की टीम ने कोरोना वायरस को गांवों में फैलने से रोकने के लिए।ग्राम पंचायत धाऊगी ,तलाडा , बनोगी , व रैला की आशा वर्कर्स को हेल्थ किट वितरित की।उड़ान संस्था के संयोजक अजय बाटला ने  बताया कि इन दिनों आशा वर्कर्स फ्रंट लाइन योद्धा के तौर पर कार्य कर रहीं है और प्रतिदिन सैंकड़ो लोगों के चेकअप के लिए गांव-गांव में जा रहीं है, ऐसे में उनकी सुरक्षा के लिए यह किट्स दी जा रही है। हेल्थ किट में ऑक्सीमीटर, थर्मल स्कैनर , फेस शील्ड , मास्क , सैनिटाइजर , हैंड ग्लब्ज शामिल है।

वहीं क्रिएटिव डिग्निटी के स्वयंसेवक एवं उड़ान संस्था के सह-संयोजक अनिल खत्री ने क्रिएटिव डिग्निटी की समस्त टीम का धन्यवाद करते हुए बताया कि सैंज घाटी में उड़ान संस्था निरंतर बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए कार्य कर रही है लॉकडाउन के इस मुश्किल समय में उड़ान संस्था बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ क्रिएटिव तरीके से घर बैठे लोगों को अलग-अलग कौशल सीखने में मदद कर रही है। जिसमें इन दिनों उनका प्रोजेक्ट “आओ रंग भरे”  सुर्खियों पर है।

साथ ही उन्होंने बताया कि देश में स्थिति सामान्य हो रही है लेकिन हमें सचेत रहना है और सावधानियां बरतना है।आने वाले समय में इस तरह की टिक घाटी की सभी आशा वर्कर्स को वितरित की जाएगी।भविष्य में कोरोना वायरस की तीसरी लहर आने की आशंका है जो बच्चों पर ज्यादा प्रभावी रहेगा, अगर ऐसा होता है तो उड़ान संस्था बच्चों के अच्छे स्वास्थ्य के साथ उनकी सेवा के लिए फ्रंट लाइन पर रहेगी। इस बीच सैंज स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर वरुण , सुपरवाइजर टेक चंद जी , उड़ान के मुख्य सलाहकार मनोहर ठाकुर , आशा वर्कर गुड्डी देवी , लाहुली देवी , भारती , सुमना देवी आदि मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *