जसूर में नया ट्रैक्टर हुआ चोरी

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

9 जनवरी। थाना क्षेत्र नूरपुर के अंतर्गत आते व्यवसायिक क्षेत्र जाच्छ में चोर ने 3 दिन पहले एक नए ट्रैक्टर की चोरी की वारदात को अंजाम दिया चोरी की वारदात को अंजाम देने से पहले वहां स्थित ट्रैक्टर शोरूम की बकायदा रैकी की गई थी। वारदात वाली रात में चोर ने बारिश का फायदा उठाते हुए चोरी को अंजाम दिया।चोर ट्रैक्टर चोरी करने के बाद कुछ ही दूरी पर खड़ी एक ट्राली को भी ट्रैक्टर के साथ जोड़ कर फरार हो गया । ट्रैक्टर शोरूम के मालिक आशीष महाजन ने बताया कि बाहर खड़े नए ट्रैक्टरों को जंजीरों से बाँधकर ताला लगाया हुआ था। घटना वाली रात क्षेत्र में भारी बारिश हो रही थी इसी बात का फायदा चोर ने उठाया । सुबह जब एक नया ट्रैक्टर गायब पाया गया तो सभी हक्के बक्के रह गए। जब शोरूम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला गया है तो तथ्य चौंकाने वाले सामने आए।

शातिर द्वारा भिखारी की वेशभूषा में दिन में परिसर की रेकी की थी तथा रात को लगभग 10:00 से 11:00 के बीच उक्त कार्रवाई को अंजाम दे दिया। चोरी को अंजाम देने से पहले चोर ने ट्रैक्टर की बकायदा पूजा अर्चना भी की हुई थी। उस रात बारिश होने के चलते उस वक्त वहां कोई भी व्यक्ति बाहर नहीं था। शिकायतकर्ता आशीष द्वारा पुलिस में रिपोर्ट लिखवाने के बाद पुलिस ने मामले की तेजी से जांच की तथा ट्रेक्टर ट्राली  को लंज क्षेत्र में ढूंढ निकाला। जहां पर चोर ने चोरी किये गए ट्रैक्टर को किसी अन्य व्यक्ति को किराए पर दिया हुआ था। पुलिस मुख्य आरोपी की तलाश कर रही हैं।

थाना प्रभारी नूरपुर कल्याण सिंह ने बताया कि सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपी की पहचान तथा चोरी किए गए ट्रैक्टर ट्राली के खोजने में सफल रही। जिसके लिए पुलिस टीम को यहां तैनात एसडीपीओ अशोक रतन (आइपीएस )का विशेष मार्गदर्शन रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *