पालमपुर: महिलाओं ने घर तक सिलेंडर आपूर्ति करने की उठाई मांग, गैस एजैंसी मालिक को सौंपा ज्ञापन  

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

राकेश डोगरा, पालमपुर। भवारना उपमंडल के अंतर्गत पड़ती ग्राम पंचायत सांबा के वार्ड कौना की हरिजन बस्ती लाहड़ू की महिलाओं ने  गैस सिलेंडर आपूर्ति घर तक करने हेतू उमेश गैस एजैंसी डरोह को लिखित रूप से अवगत करवाया ।

पूर्व वार्ड मैंबर कौना कांता देवी ने गैस एजैंसी मालिक से कहा कि उमेश गैस एजैंसी डरोह के इस बस्ती में लगभग 25 उपभोक्ता हैं, लेकिन दिक्कत की बात यह है कि गैस एजैंसी के कर्मचारी गैस सिलेंडर की आपूर्ति उनके घर तक न पहुंचा कर मेन रोड कौना तक ही दे जाते हैं, जबकि उनकी बस्ती लाहड़ू तक सड़क का प्रावधान है। उन्होंने कहा की बड़ी नहीं तो छोटी गाड़ी जा ही सकती है। हर सप्ताह न सही, महीने में एक बार तो जा ही सकती है।

इस दौरान वार्ड मैंबर कौना नीतू ने कहा कि इस बस्ती में ज्यादातर महिलाएं ही रहती हैं। पुरुष दूसरे शहरों में आजीविका कमाने गए हैं, इसलिए गैस सिलेंडर लाने और ले जाने का कार्य महिलाओं को ही करना पड़ता है। इस कार्य को करने में उन्हें बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। कई बार तो सिर पर गैस सिलेंडर लाते ले जाते समय दुर्घटनाएं भी हो जाती हैं। इस दौरान महिलाओं ने उमेश गैस एजैंसी डरोह के मालिक को एक ज्ञापन भी सौंपा। इस मौके पर वार्ड मैंबर कौना नीतू, पूर्व वार्ड मैंबर कांता देवी, रमा देवी, कुसमा देवी, बीना देवी और स्वर्णा देवी उपस्थित रहीं।
इस उपरांत गैस एजैंसी के मालिक ने उक्त महिलाओं को आश्वासन दिया कि उनकी इस समस्या का समाधान करने का पूरा प्रयत्न किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *