पम्मा पहलवान ने जीती गड़प्पा की बड़ी माली,केवल पठानिया ने बतौर मुख्यातिथि की शिरकत

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

दीपक गुप्ता, शाहपुर। शाहपुर के रैत की गड़प्पा छिंज मेला की बड़ी माली पम्मा पहलवान ने जीत ली।बड़ी माली अमृतपाल अमृतसर और पम्मा पहलवान डेरा बाबा नानक के बीच हुई, जिसमें पम्मा पहलवान विजेता रहे।इस दौरान शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

छिंज मेला में पहुंचने पर केवल सिंह पठानिया का ढोल की थाप पर जोरदार स्वागत किया गया तथा मेला कमेटी ने पग व स्मृति चिन्ह भेंट कर मुख्यातिथि को सम्मानित किया।पठानिया ने लोगों को छिंज मेला की बधाई देते हुए मेला कमेटी द्वारा बड़ी माली के लिए रखी गई 25 हज़ार की राशि अपनी तरफ से देने का ऐलान किया।उन्होंने कहा कि मेले हमारी संस्कृति को जिंदा रखने संग भाईचारे को बना कर रखते है।मेले मनोरंजन का साधन होने के साथ-साथ हमारी समृद्ध संस्कृति के परिचायक भी हैं। मेलों के आयोजन से लोगों में प्यार, सद्भावना, पारस्परिक सहयोग की भावना उत्पन्न होती है।उन्होंने कहा कि प्रत्येक परम्परा के साथ हमारा समृद्ध इतिहास जुड़ा है।

पठानिया ने आयोजकों को इस उत्सव के सफल आयोजन की बधाई देते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से जहाँ खेले व लोक संस्कृति संरक्षित हो रही है, वहीं नईं पीढ़ी को संस्कृति को जानने और समझने का मौका भी मिल रहा है।उन्होंने कहा कि देवभूमि हिमाचल में आयोजित होने वाले सभी उत्सवों का धार्मिक और ऐतिहासिक महत्व है तथा प्रदेश के लोगों की भावनाएं इनसे जुड़ी हैं।

उन्होंने कहा कि उत्सवों के आयोजनों में जहां लोग अपना भरपूर सहयोग देते है, वहीं सरकार द्वारा भी उत्सवों के सफल आयोजन को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाई जाती है।विधायक पठानिया ने कहा जनता ने उनके ऊपर विश्वास जताया है तथा विधानसभा क्षेत्र शाहपुर को भ्रष्टाचार से मुक्त करके यहां की जनता को हर सुविधा देना उनका प्रथम कर्तव्य है।उन्होंने का कि जनता की सुविधा के लिए छिंज मेले के अखाड़े को बड़ा करने के लिए छिंज मेला कमेटी व अन्य विभागों के साथ बैठकर निर्णय लेंगे।

इस मौके पर मेला कमेटी प्रधान अमर नाथ,उप प्रधान ओम राज,उप प्रधान पवन कुमार, पंचायत प्रधान प्रकाश चंद,समाजसेवी सुरिन्दर शर्मा, पूर्व जिलापरिषद सदस्य देश राज बागी,देश राज चौधरी, विपन शर्मा,हरि सिंह,हरनाम चौधरी, उप प्रधान अनिल कुमार,प्रीतम चंद,जगदीश चंद,पवनेश चौधरी, संजय कुमार,जगदीश मोंगरा,भूपिंदर सिंह, पूर्व उप प्रधान कुलदीप मुन्ना सहित कई लोग मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *