कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर वाट्सएप ग्रुप में जोड़कर ठगी का प्रयास, पु‍लिस ने किया सतर्क

Spread the love

आवाज़-ए-हिमाचल

5 नवम्बर : साइबर ठगों में लोगों के पैसे हड़पने का नया तरीका इजाद कर लिया है। अगर आपको कोई कौन बनेगा करोड़पति के नाम से बने वाट्सएप ग्रुप का सदस्य बनाता हे तो ऐसे ग्रुप से तुरंत लेफ्ट कर दें। अन्यथा आपकी सारी पूंजी लुट सकती है।

शातिरों ने केबीसी वाट्सएप के नाम से ग्रुप बनाया गया है, जो आपके नंबर को इसमें एड कर रहे हैं। इसमें इनाम निकलने की सारी रिकॉर्डिंग भी डाली गई है।

जिसमें कहा जाता है कि आपको अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति की ओर से 25 लाख रुपये का इनाम निकला है। इनाम निकलने का कारण यह बताया जा रहा है कि हमारी कंपनी की ओर से पांच हजार नंबरों की भागीदारी सुनिश्चित की गई थी, जिसमें आपका नंबर इनाम में निकल आया है। इसमें आपको केबीसी आपको अपने एक वाट्सएप ग्रुप में जोड़ रहा है, जिसका एडमिन 9540417178 नंबर है।

बड़ी बात ये है कि इस नंबर पर कॉल नहीं कर सकते। केवल रिकार्डिंग व वाट्सएप कॉल ही करें। उसमें आपके नाम की पूरी जानकारी दी जाएगी। साफ है कि आपके वाट्सएप कॉल करते ही शातिर आपकी सारी जानकारी लेकर आपकी जमा पूंजी खाली कर देंगे। उधर एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने कहा कि लोग ऐसे नंबरों को अपने नंबर पर ऐड न करें और न ही कोई कॉल करें, जिससे आपको बाद में कोई परेशानी उठानी पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *