अग्निहोत्री बोले- राष्ट्र के निर्माण में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
     ………बबलू गोस्वामी
5 नबंवर, नादौन ( बड़ा): राष्ट्र निर्माण के कार्यों में युवाओं की ऊर्जा महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकती है।  मौजूदा 21वीं सदी भारत के युवाओं की है क्योंकि 135 करोड़ के इस देश की जनसंख्या का 65% हिस्सा युवाओं का है। युवाओं  को अपनी साकारात्मक ऊर्जा का समाज और राष्ट्र निर्माण के लिये सदुपयोग करना चाहिए।
यह बात एचआरटीसी के वायस चेयरमैन विजय अग्निहोत्री ने  नादौन विधानसभा के गाहली एवं पन्याली के युवाओं  को एक कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुए कही । उन्होंने  नादौन  के गाहली और पन्याली के युवक मण्डलों के सदस्यों को खेल सामग्री क्रिकेट किट प्रदान करते हुये कहा कि- “मैं ये संदेश देना चाहता हूं कि युवाओं के सपनों में देश के लिये कुछ कर गुजरने का जज़्बा किसी भी देश की मजबूती का आधार स्तम्भ होता है।
इतिहास इस बात का गवाह रहा है कि  देश दुनिया के बड़े बड़े सामाजिक बदलावों को युवा शक्ति ने ही सम्भव कर दिखाया है।” उन्होंने कहा कि खेलों को अपने जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाकर युवा वर्ग शारीरिक और मानसिक तौर पर सुदृढ होते हैं। खेलें, अनुशासन और सामाजिक भाई चारे की भावना का विकास भी करती हैं।
अग्निहोत्री ने कहा कि नादौन विधानसभा क्षेत्र में खेल कूद गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिये प्रदेश सरकार निरन्तर प्रयासरत है। युवाओं के भीतर विद्यमान क्रीड़ाओं के हुनर को निखारने के लिये उनसे जो भी सम्भव हो सकेगा किया जायेगा।
इस अवसर पर गाहली युवक मण्डल के अध्यक्ष विनीत कुमार, महासचिव वरुण ठाकुर, पन्याली युवक मण्डल के प्रधान सन्नी कुमार, उपप्रधान अभिषेक शर्मा, महासचिव अक्षय शर्मा, वित्त सचिव  संजीव कुमार, रोमी, अमित, शुभम, अनिल, विक्रम, पंकज, मुकेश, रोहित, मोहित, मनोहर, मनजीत, गौरव, सुनील, रविदत्त शर्मा, अमित, अरुण, विकास, अबनिश, अक्षय, अमित, अरुण, साहिल, मोहित, राजीव, आशीष, प्रदीप और विशाल शर्मा सहित अनेकों युवा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *