कोरोना कर्फ्यू के दौरान कोई बिना कारण घरों से बाहर निकला तो होगी कार्रवाई

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

06 मई। जिला कांगड़ा में पिछले एक सप्ताह से लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए सरकार द्वारा कोरोना कर्फ्यू लगाने के अलावा कांगड़ा जिला प्रशासन ने अपने स्तर पर भी सख्ती की है।उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने पत्रकार वार्ता में कहा कि शुक्रवार से कोरोना कर्फ्यू लागू हो जाएगा। ऐसे में अगर कोई अकारण घरों से बाहर निकला तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी जिला में कई चीजें खुली रखी गईं थी और लोगों के आवाजाही के लिए कोई बंदिश नहीं लगाई गई थी। लेकिन शिकायतें आ रहीं थी कि लोग बिना मतलब बाजारों में घूम रहे थे।

इससे निपटने के लिए सभी एसडीएम और डीएसपी को निर्देश दिए गए हैं कि अपने अपने क्षेत्रों में पुलिस के नाके लगाए। नाकों में गुजरने वाले हर व्यक्ति से जाने को कारण पूछा जाए। अगर बिना कारण कोई घूमता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि शादियों के लिए जो पहले नियम थे वहीं रहेंगे, 20 से अधिक लोग नहीं जा सकते। पिछले दिनों प्रशासन ने शादियों का निरीक्षण करते हुए करीब 15 लोगों कोविड केयर सेंटरों में सेवा के लिए भी भेजे हैं और कुछ एफआइआर भी दर्ज हुई हैं।

उन्होंने बताया कि कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आने के तीन चार दिन लग रहे हैं, क्योंकि कांगड़ा में प्रदेश में सबसे अधिक सैंपल लिए जा रहे हैं। टेस्ट रिपोर्ट जल्द आए इसके लिए कृषि विवि पालमपुर और अन्य स्थानों जहां संभव हैं वहां लैब को मजबूती दी जा रही है। इस समय अवधि के दौरान बाजारों को लेकर कई बदलाव नहीं किया गया है। व्यापार मंडलों की और से तय किए गए समय के हिसाब से ही दुकानें खुलेंगी। शनिवार व रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *