किसानों ने लगाया आरोप-दोबड़ खुर्द सिचाईं परियोजना में चहेतों को दिया जा रहा है पानी

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
………..बबलू गोस्वामी
7 नबंवर, नादौन (बड़ा): उपमंडल नादौन की दोबड़ खुर्द सिंचाई परियोजना पर कार्यरत कर्मचारी की मनमानी से किसान काफी परेशान हैं। कर्मचारी की मनमानी उस कद्र भारी है कि इस परियोजना के अंतर्गत आने वाले किसानों को अपनी फसलों की सिंचाई करने से महरूम रहना पड़ रहा है ।
आलम यह है कि दोबड़ खुर्द सिंचाई परियोजना पर जो कर्मचारी विभाग  द्वारा पानी छोड़ने के लिए रखा गया है उसे जब भी कोई किसान खेतों की सिंचाई के लिए पानी की डिमांड देता है तो उक्त कर्मचारी का किसानों को दो टूक यही जवाव मिलता है
कि आज आपको पानी नहीं मिल सकता क्योंकि आज पानी की डिमांड किसी अन्य किसान ने दी है । क्षेत्र के किसानों त्रिलोक राज, वीरेंद्र कुमार, शशी कुमार, देव राज व आशीष कुमार आदि का कहना है कि उक्त कर्मचारी के इस व्यवहार से वह बड़े परेशान और आहत हैं। कुछ किसानों ने यह भी बताया उक्त कर्मचारी केवल अपने कुछ चहेते किसानों की ही पानी की डिमांड पूरी करता हैं ।
किसानों ने प्रदेश के सिचाईं मंत्री महिंद्र सिंह एवं सिंचाई विभाग के उच्चाधिकारियों से उक्त कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है ताकि उक्त कर्मचारी की इस मनमानी को रोका जा सके और किसानों सुविधा मिल सके ।
क्या कहना है उक्त कर्मचारी का
इस बारे में जब आवाज ए हिमाचल ने उक्त कर्मचारी से किसानों की डिमांड पर पानी न देने के संदर्भ में पूछा तो उक्त कर्मचारी का दो टूक में यह जबाब मिला कि  काम करने और बातें करने में बहुत अंतर होता है ।
यह कहते हैं परियोजना प्रधान
वहीं, इस परियोजना के प्रधान चंद किशोर का कहना है  कि अगर उक्त कर्मचारी ऐसी मनमानी कर रहा है तो वह गलत है । इसे अवश्य  विभाग के अधिकारियों के संज्ञान में लाया जाएगा । 
क्या कहते हैं अभियंता
आवाज ए हिमाचल ने जब इस बारे में आईपीएच विभाग की जेई वीना देवी से बात की तो उनका कहना है कि समस्या आवाज ए हिमाचल के माध्यम से आज ही ध्यान में आई है । अगर ऐसी बात है तो इसके खिलाफ पूरा संज्ञान लिया जाएगा तथा उचित कार्यवाही की जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *